शिवपुरी में मिल रहा है 3 हजार रूपए में हिंदी का पेपर, बड़ी लापवाही आई सामने
शिवपुरी में मिल रहा है 3 हजार रूपए में हिंदी का पेपर, बड़ी लापवाही आई सामने
Share:

शिवपुरी: आप सभी जानते है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं का आगाज बीते सोमवार को 12वीं के हिंदी विषय की परीक्षा के साथ हुआ था. इसी बीच सोशल साइट पर हिंदी विषय का कथित प्रश्न पत्र वायरल हो चुका है. इससे पहले देर रात बदरवास व कोलारस क्षेत्र में इस पेपर के 2 से 3 हजार रुपए में परीक्षार्थियों को बेचने की बात सामने आई है. यह वायरल पेपर कलेक्टर व डीईओ के मोबाइल पर भी भेजा गया था. कलेक्टर ने इस वायरल पेपर का मिलान परीक्षा में आए प्रश्न पत्र से कराया तो यह अलग निकला. वहीं, अधिकारियों ने इसे फर्जी करार दिया. इस मामले पर प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह गुना के एनएसयूआई नेता संजय जैन के सोशल साइट अकाउंट से बदरवास क्षेत्र में वायरल हुआ. हाल में मामले की जांच में पुलिस की साइबर सेल भी जुटी हुई है.

सूचना के पश्चात् कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ अजय कटियार ने वायरल पेपर की जांच करवाई जिसमें अधिकांश प्रश्न परीक्षार्थियों को वितरित प्रश्न पत्र से पूर्णत भिन्न थे. दरअसल इसमें एक-दो प्रश्न वास्तविक प्रश्न पत्र से मिलते-जुलते थे. इस वायरल पेपर के पेज नं. 5 व 6 वायरल हुए थे, जो पेपर वायरल हुआ था, उसका हमने मिलान करवाया था. ये वायरल प्रश्न पत्र वास्तविक प्रश्न पत्र से पूर्णतः भिन्न था.

इस मामले पर  डीईओ अजय कटियार ने यह जानकारी दी है सोशल साइट पर हिंदी का प्रश्न पत्र वायरल होने और समय पेपर बेचने की शिकायत मिली थी. इस मामले में परीक्षा के दौरान वितरित प्रश्न पत्र से समय वायरल प्रश्न पत्र का मिलान किया गया जो पूर्णत भिन्न था. इस और के पेपर कहां से वायरल हो रहे हैं उसके लिए हम साइबर सेल की मदद ले रहे हैं. 

डिपुओं के लिए दूसरे राज्यों की सरकारों से आएगा राशन

भारत की पहली महिला गवर्नर सरोजिनी नायडू की 71वीं पुण्यतिथि आज

बजट से संशोधित वेतनमान और नियमित नौकरी की आस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -