बॉडी पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम करते हैं करी पत्ते
बॉडी पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम करते हैं करी पत्ते
Share:

कड़ी पत्ते का इस्तेमाल सबसे ज़्यादा दक्षिण भारत में किया जाता है, इसके इस्तेमाल से खाने का स्वाद और खुशबू दोनों ही बढ़ जाते हैं, पर हम आपको बता दें की ये सिर्फ खाने के स्वाद और खुशबु को ही नहीं बढ़ाता है बल्कि इसके सेवन से आप कई तरह की बिमारियों से भी बचे रहते हैं, करी पत्ते के सेवन से वजन भी आसानी से कम हो जाता है, अगर आप नियमित रूप से करी पत्ते का सेवन करते हैं तो आप अपने वजन को आसानी से कम कर सकते हैं.

वजन के बढ़ने के कई कारण हो सकते है, जैसे की बहुत ज्यादा कैलोरी वाला खाना खाने से, ब्रेकफास्ट ना करने से या फिर शरीर में बहुत सारे विषैले तत्व जमा हो जाने से आपका वजन बढ़ सकता है. पर अगर आप नियमित रूप से करी पत्ते का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर में जमा विषैले तत्व आसानी से बाहर निकल जाते हैं. इसके सेवन से बॉडी डिटॉक्स हो जाती है और बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट भी आसानी से कम होने लगता है.नियमित रूप से करी पत्ते का सेवन करने से पाचन क्रिया सही होती है और डायरिया जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है.

अगर आप अधिक मीठा खाते हैं तो इससे आपकी बॉडी में शुगर लेवल बढ़ने का खतरा बना रहता है.  और जब शरीर को  शुगर की जरुरत नहीं रहती है तो वह एक्सट्रा शुगर को फैट में बदल देता है, जिससे आपकी बॉडी में फैट जमा होने लगता है, पर अगर आप नियमित रूप से करी पत्ते का सेवन करते हैं तो इससे आपकी बॉडी में ब्लड शुगर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है. और साथ हो शरीर में फैट बर्न होता रहता है.

 

किडनी को स्वस्थ रखते हैं आम के पत्ते

सेहत के लिए फायदेमंद होता है कच्चा प्याज

किडनी को साफ करती है हल्दी और तुलसी की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -