एयर होस्टेस बनना चाहती थीं हिना खान, फिर ऐसे बनी 'टीवी की क्वीन'
एयर होस्टेस बनना चाहती थीं हिना खान, फिर ऐसे बनी 'टीवी की क्वीन'
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री हिना खान आज अपना जन्मदिन मना रही है। हिना ने अपने करियर का आरम्भ टेलीविज़न से किया था तथा वर्तमान में, वह बॉलीवुड में काम कर रही हैं। ये सफर उनकी कामयाबी का जीता-जागता सबूत है। विशेष बात ये है कि, हिना खान ने अपने अभिनय से साथ-साथ अपने ग्लैमरस लुक के माध्यम से भी लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं तथा यहां पर वह अपने प्रशंसकों के साथ अक्सर कनेक्ट होती रहती हैं। आज हिना खान के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनकी निजी जिंदगी से लेकर प्रोफेशनल लाइफ से संबंधित कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उनकी कॉन्ट्रोवर्सी भी सम्मिलित है। 

हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर 1986 को श्रीनगर के जन्मू-कश्मीर में हुआ था। हिना ने दिल्ली के सी सी ए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन किया है। हिना अपने करियर के आरभिंक दिनों में एयर होस्टेस बनना चाहती थीं। ऐसे में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात् एयर होस्टेस के कोर्स के लिए आवेदन भी कर दिया था। किन्तु ज्वाइनिंग के चलते हिना खान को मलेरिया हो गया था, जिस कारण वह इस क्षेत्र में काम नहीं कर पाईं। तत्पश्चात, हिना खान ने टेलीविज़न में कदम रखा था। 

हिना खान ने अपने करियर का आरम्भ वर्ष 2009 में लोकप्रिय टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से किया था। इसी सीरियल के कारण उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी। हिना इस धारावाहिक में 'अक्षरा' की भूमिका में दिखाई दी थीं, जिसे प्रशंसकों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद हिना खान ने 'नागिन' और 'कसौटी जिंदगी की 2' जैसे हिट सीरियल में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया। हिना खान ने रियलिटी शोज भी किए हैं। हिना बिग बॉस के सीजन 11 की विजेता रह चुकी हैं। फियर फेक्टर: खतरों के खिलाड़ी के सीजन 8 में भी हिना खान ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया था।

आखिर क्यों रुबीना दिलैक नहीं पहनती हैं वेडिंग रिंग?

टीवी की इन बहुओं का ग्लैमर अवतार देख उड़ जाएंगे आप होश, दिल थामकर देंखे तस्वीरें

बिग बॉस 16 में हुई 'बस्ती का हस्ती' की एंट्री, प्रोमो देख अचरज में पड़े फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -