लोगों से मिलने के लिए तड़प रहा यह जानवर, टीवी देखकर कर रहा टाइमपास

लोगों से मिलने के लिए तड़प रहा यह जानवर, टीवी देखकर कर रहा टाइमपास

दुनिया भर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप की वजह से ज्यादातर देशों ने अपने यहां के प्रमुख शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है. यही कारण है कि लोगों को अपने ही घरों में कैद होना पद रहा है. इस लॉकडाउन से इंसान तो क्या अब जानवर भी उब चुके हैं. जी हां, आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे है.  

दरअसल रूसी वाइल्ड लाइफ पार्क में चिम्पांजियों को कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पर्यटकों के न आने से काफी बोर हो रहे है और इनकी बोरियत दूर करने और उनका मनोरंजन करने के लिए उन्हें कार्टून शो दिखाए जा रहे हैं. वाइल्ड लाइफ पार्क में चिम्पांजी द लायन किंग समेत कई अन्य कार्टून देख रहे हैं. यहां जानवरों के मनोरंजन के लिए दिनभर कार्टून वाले प्रोग्राम चलते रहते हैं जिसे उनका मनोरंजन हो रहा है. मादा चिम्पांजी अनफीसा खिलौनों और लिपस्टिक ट्यूब के साथ भी खेलती है.

बता दें की वाइल्ड पार्क में मौजूद दोनों चिम्पांजी जू में आने वाले लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद करते हैं. चिड़ियाघर के कर्मचारी ने कहा कि चिम्पांजी भाई-बहन टिखोन और अनफीसा चिड़ियाघर में लोगों के ना आने के कारण काफी दुखी रहने लगे. इसी को ध्यान में रखकर उनके लिए बाड़े में टीवी लगाया गया ताकि उनका मनोरंजन किया जा सकें.

दुनिया का वो अनोखा चर्च, जो सजा हुआ है 70 हजार कंकालों से

दुनिया का सबसे बड़ा रेगिस्तान, जो फैला हुआ है दस देशों में

दुनिया की ऐसी अजीबोगरीब जेल, जहां परिवार के साथ रहने की है छूट