जीवन में कभी नहीं नहाती यहाँ की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद खूबसूरत
जीवन में कभी नहीं नहाती यहाँ की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद खूबसूरत
Share:

इस दुनिया में कई अजीबोगरीब जनजातियां रहती हैं और उनके अनोखे रिवाज भी होते हैं. लेकिन हम आपको आज अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब के बारे में बता रहे हैं जिसमे महिलाओं को नहाना मना है. जी हाँ... लेकिन फिर भी बिना नहाए इस जनजाति की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं.

Himba Tribe Woman Facts in Hindi, Amazing Facts, Namibia, South africa,

आपको बता दें कुनैन प्रांत में रहने वाले हिम्बा जनजाति में कुल 20 हजार से 50 हजार लोग हैं. ऐसा कहा जाता है कि हिम्बा ट्राइब की महिला अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं होती है. इस ट्राइब के लोगों ने यहाँ की महिलाओं को नहाने की इजाजत नहीं दी है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि ये महिलाएं हाथ तक धोने के लिए पानी का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं. लेकिन फिर भी ये महिलाएं खुद को साफ-सुथरा रखने के लिए एक खास तरीका अपनाती हैं.

202

सूत्रों की माने तो हिम्बा जनजाति की महिलाएं नहाने की जगह एक खास जड़ी-बूटियों को पानी में उबालकर उसके धुंए से अपनी बॉडी को फ्रेश रखती हैं. ऐसा इसलिए ताकि उनके अंदर से बदबू ना आए. इसके साथ ही इस जनजाति की महिलाएं खुद को धूप से बचाने के लिए खास तरह के लोशन का इस्तेमाल करती हैं और ये लोशन जानवर की चर्बी और हैमाटाइट के घोल से तैयार किया जाता है. हैमाटाइट के कारण धुल की वजह से उनकी चर्बी का रंग लाल हो जाता है. आपको बता दें ये खास लोशन उन्हें कीड़ों के काटने से भी बचाता है. इस वजह से इस जनजाति की महिलाओं को रेड मैन के नाम से भी जाना जाता है.

यहाँ दिनभर सोने के लिए मिलती है 40 लाख रुपए सैलरी

बहुत ही खास इंसान थे लाफिंग बुद्धा, ये है उनके सदैव हँसते रहने का राज

इस देश में हर पिता अपनी बेटी को बनाना चाहता है विश्व सुंदरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -