अब 'Z+ कैटेगरी' सुरक्षा में रहेंगे असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
अब 'Z+ कैटेगरी' सुरक्षा में रहेंगे असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर केंद्र सरकार ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल आज यानी शुक्रवार को उनके सिक्योरिटी कवर को बढ़ाकर Z+ किया गया है। जी हाँ और इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही अब उन्हें पूरे भारत में जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाएगी। आपको बता दें कि फिलहाल, उनके पास पूर्वोत्तर में जेड श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा थी। जी दरअसल केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सलाह के साथ सरमा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई थी।

शुरू हुई कीवे एसआर 125 की बुकिंग

वहीं मंत्रालय के अनुसार, 'यह तय किया गया कि पूर्वोत्तर में उनकी मौजूदा जेड कैटेगरी सीआरपीएफ सुरक्षा को बढ़ाकर पूरे भारत में जेड प्लस श्रेणी का किया जाएगा।' आपको बता दें कि सितंबर में ही गृहमंत्रालय ने खुफिया जानकारी के आधार पर उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा में इजाफा किया था। जी दरअसल इससे पहले साल 2013 में उन्हें सीआरपीएफ कमांडोज की जेड कैटेगरी सुरक्षा दी गई थी। वहीं उस समय यह खबरें थी कि केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से खतरे की जानकारी के बाद सरकार ने सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला किया था। आपको बता दें कि पिछले महीने हैदराबाद दौरे पर गए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया था।

जी दरअसल हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान एक शख्स ने सीएम के हाथों से माइक छीन लिया और उनसे कुछ कहने लगा, लेकिन इससे पहले कि वो कुछ कह पाता, वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और स्टेज से नीचे उतार दिया। उस दौरान शुरुआती जांच में उस शख्स का नाम नंदू बताया है, जो कि कथित तौर पर टीआरएस पार्टी से जुड़ा हुआ है।

'किसी ने पैसा खाया तो नौकरी से बाहर कर दूंगा', अधिकारियों को CM शिवराज ने दी खुली चेतावनी

सारा संग एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए शुभमन गिल, वीडियो हो रहा वायरल

मस्जिद ले जाकर गंगाधर को खिलाया बीफ और कर दिया खतना, रोज 3 हिंदुओं के धर्मांतरण का था टारगेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -