सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने असम में बढ़ाया BSF का अधिकार क्षेत्र

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में सीमा सुरक्षा बलों (बीएसएफ) का विस्तार करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर हैंडल पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "असम बीएसएफ के परिचालन अधिकार क्षेत्र के विस्तार का स्वागत करता है।" 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम राज्य पुलिस के साथ समन्वय में काम करते हुए सीमा पार तस्करी और अवैध घुसपैठ को हराने के लिए एक मजबूत निवारक के रूप में काम करेगा। केंद्र सरकार ने हाल ही में सीमा सुरक्षा बल अधिनियम में संशोधन करते हुए सुरक्षा बल को पंजाब और पश्चिम बंगाल के साथ असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से मौजूदा 15 किमी के स्थान पर 50 किमी के बड़े हिस्से में तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी करने का अधिकार दिया है। 

साथ ही यह ध्यान रखना उचित है कि केंद्र ने विस्तारित सीमा सुरक्षा बलों के अधिकार क्षेत्र को पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ पचास किलोमीटर के क्षेत्र में विस्तारित करने के लिए एक अधिसूचना जारी की है। वही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दल के नेताओं ने इस कदम के पीछे भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के तर्क पर सवाल उठाया है।

सड़क पर बोतल लेकर घूमती नजर आई प्रियंका चोपड़ा, फैंस हुए शॉक्ड

सूरत में बॉयज हॉस्टल का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी देशवासियों को दशहरे की बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -