फिल्मों से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में मशहूर हैं हिमानी शिवपुरी
फिल्मों से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में मशहूर हैं हिमानी शिवपुरी
Share:

हिमानी शिवपुरी एक बेहतरीन अदाकारा हैं और उन्होंने बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में अपनी दमदार पहचान बनाई है। आज उनका जन्मदिन है। हिमानी को इन दिनों आप हप्पू की उल्टन-पल्टन शो में देख रहे होंगे। वह इस शो में काम कर सभी का दिल जीत रहीं हैं। वैसे इस शो के अलावा वह हमारी बेटियों का विवाह, बात हमारी पक्की है, घर एक सपना और एक विवाह ऐसा भी जैसे कई टीवी सीरियल में नजर आ चुकीं हैं।

वैसे अपने अभिनय के लिए वह कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकीं हैं। वैसे हिमानी शिवपुरी का जन्म 24 अक्टूबर 1960 को देहरदून में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि वह मशहूर लेखक डॉ। हरिदत्त भट्ट 'शैलेश' की बेटी हैं। हिमानी शिवपुरी को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वह स्कूल और कॉलेज में रहते हुए नाटक में काम करती थीं। इसके अलावा उन्होंने अभिनय की पढ़ाई नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से की थी। वैसे हिमानी शिवपुरी ने काफी लंबे समय तक थिएटर में भी काम किया था।

हिमानी ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म अब आएगा मजा से की थी और इस फिल्म के बाद वह हम आपके है कौन, राजा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दीवाना मस्ताना, कुछ कुछ होता है और कभी खुशी कभी गम सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं। हिमानी ने बड़े बड़े मशहूर सितारों संग काम किया है फिर वह सलमान खान हो या शाहरुख़। बीते दिनों हे हिमानी शिवपुरी को कोरोना हो गया था लेकिन उन्होंने अब खुद को पूरी तरह ठीक कर लिया है।

IPL 2020: चेन्नई और मुंबई के बीच कांटे का मुकाबला आज, अगर CSK हारी तो हो जाएगी बाहर

दिल्ली से गोवा जा रही फ्लाइट में बोला यात्री- 'प्लेन में बम है', मचा हड़कंप

पहले से बेहतर है अभिनेता राजशेखर की सेहत, बेटी बोली- 'फर्जी खबरे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -