कुल्लू की इन बहादुर बेटियों को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति
कुल्लू की इन बहादुर बेटियों को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति
Share:

कुल्लू : स्कूल के बाहर फब्तियां कसने और छेड़छाड़ करने वाले शरारती तत्वों को सबक सिखाने वाली हिमाचल की दो बेटियों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दोनों ने मनचलों को ऐसा सबक सिखाया कि वे स्कूल परिसर के आसपास दोबारा कभी नहीं फटके। दोनों छात्राएं लड़कों की पिटाई करने के बाद उन्हें पकड़कर महिला थाने भी ले गई थीं और वहां उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गणतंत्र दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुल्तानपुर की मुस्कान और सीमा को नवाजेंगे।

मनचलों की कर दी पिटाई 
राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार देने की सूचना स्कूल प्रबंधन को भारतीय बाल कल्याण परिषद की ओर से दी गई है। कुछ शरारती तत्व स्कूल आने-जाने वाली छात्राओं से छेड़छाड़ करने के साथ उन पर फब्तियां कसते थे। 10 जुलाई, 2017 को दोनों छात्राएं इन शरारती तत्वों से भिड़ गईं। अन्य बच्चों के साथ मिलकर जमा दो कक्षा की मुस्कान और दसवीं की सीमा ने मनचलों की पिटाई कर दी। दोनों छात्राओं का चयन गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए हुआ है।

बता दें की यह पहली बार है जब कुल्लू जिले की दो छात्राओं को यह सम्मान मिलेगा। स्कूल प्रधानाचार्य रविंद्र सिंह ने कहा कि इन छात्राओं के कार्य से समाज की अन्य महिलाओं और छात्राओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

पर्थ टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं चेतेश्वर पुजारा

छोड़ गया था मालिक, काटने के लिए 9 दिन में कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

आज पूरी दुनिया के साथ गूगल पर भी बरसते दिखेंगे तारे 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -