हिमाचल में मौसम की रंगत से पर्यटन गुलज़ार
हिमाचल में मौसम की रंगत से पर्यटन गुलज़ार
Share:

शिमला. जो लोग हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस और नए साल की छुट्टियाँ मनाने की सोच रहे हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में प्रदेश में बर्फ़बारी होने की संभावना जताई है. इसे लेकर स्थानीय व्यापारियों में भी ख़ासा उत्साह है.

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने अपनी रंगत बदल ली है. प्रदेश के निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश शुरू हो गई है, वहीं ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। मौसम में बदलाव से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में 11 से 13 दिसंबर तक भारी बर्फबारी व बारिश होने की संभावना है। शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों में बर्फबारी होती है तो इससे पर्यटन बढेगा.

बर्फ़बारी की खबर से यहाँ आने वाले पर्यटक और स्थानीय व्यापारियों में ख़ासा उत्साह है. बर्फबारी होने से क्रिसमस व न्यू ईयर तक बड़ी मात्र में पर्यटक शिमला आ सकते हैं. आने वाले दिनों में तापमान में भारी गिरावट के आसार हैं, जिससे यहाँ कड़ाके की ठंड पड़ेगी. मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि 11, 12 और 13 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में भारी बर्फबारी व बारिश होने की आशंका है.

कहाँ हुई कपल्स की ‘किसिंग कॉम्पिटिशन’

जुर्म में भागीदार रहा भाइयों का प्यार

ट्रक और ट्रेक्टर की भीषण टक्कर में गयी 10 जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -