पूरे देश में भीषण गर्मी के साथ यह राज्य गुजर रहा है भारी बर्फबारी से
पूरे देश में भीषण गर्मी के साथ यह राज्य गुजर रहा है भारी बर्फबारी से
Share:

जहां पूरा देश इस समय भीषण गर्मी से परेशान है, तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में इस समय भारी मात्रा में बर्फबारी हो रही है. हिमाचल इस समय देश के अन्य राज्यों की तुलना में भीषण गर्मी की चपेट में ना आकर सर्दी के मौसम को गले लगा रहा है. इस घटना से हिमाचल का मौसम लगातार करवटें बदलता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि हिमाचल के कई जिलों में अब तक भारी बर्फबारी देखने को मिली है. 

पहाड़ी इलाके में मौसम के हाल ज्यादा ही बिगड़ चुके है. हिमाचल में पिछले 3-4 दिनों से मौसम लगातार रंग बदलते हए नजर आ रहा है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के कारण तापमान में भी भारी गिरावट आई है. हिमाचल के कई जिलों को बर्फबारी ने अपनी चपेट में लिया है. इनमे केलांग में 4 इंच, रोहतांग में एक फुट, सोलंगनाला में 3 इंच, मंढ़ी में 6 इंच, गुलाबा में 3 इंच, लाहौल-स्पीति के जिस्टा व कोठी में प्रमुख रूप से 1 इंच ताजा बर्फबारी हुई है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बर्फबारी से आम लोगों के अलावा किसानों, बागवानों व पर्यटन व्यवसायियों को काफी खुशी प्रदान हुई हैं. जहां कई जिलों में बर्फबारी हुई है. वहीं राजधानी शिमला में सुबह से बारिश हो रही है, जिससे कि स्कूली बच्चे खासे प्रवभावित हुए है. मौसम विभग ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर और बारिश होने की संभावना है. साथ ही मौसम विभग ने हिमाचल के कुछ और स्थानों पर ओलावृष्टि की चेतावनी भी दी है. 

हिमाचल: स्कूल बस हादसे में मरने वालों की संख्या 29 हुई

पुलिसकर्मी पर लगा छेड़छाड़ का आरोप

20 फ़ीट नीचे खाई में महिला की लाश मिलने से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -