हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में भारी बर्फबारी, रुकी वाहनों की रफ्तार, कई पर्यटक फंसे
हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में भारी बर्फबारी, रुकी वाहनों की रफ्तार, कई पर्यटक फंसे
Share:

शिमला: भारत के इस समय मौसम बदलाव की ओर है और ठंड ने भी अपना कहर बरपाना लगभग शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार रात से रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है और इसके साथ ही कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में बुधवार को हिमपात हुआ, जिससे ठंड बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग ने एक दो दिन में मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ने की भी संभावना जताई है। 

दिल्ली: सड़क हादसे में अनियंत्रित कार ने 9 लोगों को कुचला

यहां बता दें कि केयलॉन्ग में सुबह तापमान माइनस 3.3 डिग्री सेल्सियस, मनाली में माइनस 1.2, कालपा में माइनस 0.8, कुफरी में माइनस 0.3 और शिमला में 3.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हिमाचल प्रदेश के मनाली में सबसे अधिक 40 मिलीमीटर बारिश हुई। यहां का तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी शिमला में हल्की बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

उत्तर प्रदेश: क़र्ज़ के बोझ तले दबकर एक और अन्नदाता फांसी पर झूला

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की वजह से राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शिमला और मनाली में बारिश हुई है साथ ही किन्नौर जिले के हिल स्टेशन कल्पा और चितकुल और लाहौल-स्पीति में इस सीजन की अब तक सबसे अधिक बर्फ पड़ी है। वहीं कुल्लू-मनाली रोड पर यातायात सड़क पर फिसलन होने के चलते रोक दिया गया और राज्य परिवहन निगम की 30 बसें विभिन्न स्थानों पर फंसी हुई हैं। रोहतांग दर्रा और आसपास के क्षेत्र पर बर्फ की 60 सेंटीमीटर बर्फ की चादर है। पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है और शिमला में पारा गिरकर 0.2 डिग्री सेल्सियस हो गया। 

खबरें और भी 

दिल्‍ली: टेलर ने रिश्‍तेदारों के साथ मिलकर की फैशन डिजाइनर और नौकर की हत्या

समस्तीपुर के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति कोविंद, दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करने के बाद चर्चा में आई थी ये भारतीय टेनिस खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -