कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल इस चीज में करेगा दिल्ली की सहायता
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल इस चीज में करेगा दिल्ली की सहायता
Share:

हिमाचल प्रदेश सरकार कोविड-19 रोगियों के लिए जीवन रक्षक गैस की भारी कमी का सामना कर रही दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी। पहाड़ी राज्य के आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, 'ऑक्सीजन की आपूर्ति प्राथमिकी राष्ट्रीय राजधानी की व्यवस्था करेगी।' कोविड-19 संकट के बीच ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सहमति व्यक्त की। 

अपने दिल्ली समकक्ष को लिखे पत्र में, ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार राष्ट्रीय राजधानी में उभरती स्थिति के बारे में "अत्यधिक चिंतित" थी। सरकार ने कहा कि दिल्ली को हर संभव मदद देने से ज्यादा खुशी होगी। ठाकुर ने आगे कहा कि दिल्ली के अधिकारी राज्य से ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था के लिए उद्योगों के अतिरिक्त निदेशक से संपर्क कर सकते हैं। 

हिमाचल केजरीवाल द्वारा किए गए इस तरह के कदम के बाद मुख्यमंत्री ने उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया। राजधानी दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20201 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 380 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रांत में सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 92358 हो गई है। यहां संक्रमण दर भी 35.02 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 22055 लोग भी बरामद हुए हैं। पहली बार, दिल्ली में एक दिन में 380 मौतें हुई हैं।

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन के लिए जारी किए संशोधित दिशानिर्देश, इन चीजों पर रहेगी छूट

भारत में कोरोना के विरुद्ध और भी तेज होगी जंग, इस दिन इंडिया पहुंचेगी स्पुतनिक -वी वैक्सीन की पहली खेप

इंडियन थिएटर की मशहूर कोरियोग्राफर जोहरा सहगल को आज भी याद करते है फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -