जय श्री राम के नारे से गूंज उठा हिमाचल, लोगों ने मनाया जश्न
जय श्री राम के नारे से गूंज उठा हिमाचल, लोगों ने मनाया जश्न
Share:

शिमला: रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की मंगल बेला में देश के हिमाचल प्रदेश में लोगों ने हलवा और लड्डू वितरित जश्र मनाया. जय श्री राम के उद्घोष से सम्पूर्ण देवभूमि गूंज उठी. राजधानी शिमला में अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर सुरेश भारद्वाज ने लोगों को लड्डू वितरित किये. इसी के साथ हिमाचल ही नहीं, बल्कि पुरे देश में हर्षोउल्लास है. अभी इस समय पूरा देश जश्न मना रहा है.

साथ ही राजधानी शिमला के लोअर मार्केट में दुकानों को फूलों से डेकोरेट किया जा रहा है. जिले में प्रभु श्री राम के होर्डिंग्स लगे दिखाई दे रहे हैं. पांवटा साहिब में लोगों ने आतिशबाजी एवं पटाखे चलाए. मंदिरों व घरों में दीये जलाए गए. राम मंदिर के लिए सक्रीय अभिनय निभाने वाले कारसेवकों को लोगों ने शुभकामनायें दी. ये शुभ घड़ी काफी लम्बे समय के पश्चात् आई है, इस मंगल बेला के लिए कई आंदोलन किये गए. आख़िरकार देशवासियो की प्रतीक्षा समाप्त हुई, ओर वो दिन आज ही गया जिसकी देश के हर नागरिक को प्रतीक्षा थी.

वही शिमला के राम मंदिर में 108 व राधा कृष्ण मंदिर में sandhya के वक़्त 101 दीये प्रज्ज्वलित किये जाएंगे. राम मंदिर की समन्वयक सुनंदा ने यह सूचना दी. उन्होंने बताया कि मंदिर में दोपहर 12 बजे प्रसाद बनाकर लोगों में वितरित किया गया. हालांकि सामाजिक दुरी के चलते मंदिर बंद है, जिस वजह से विशाल समारोह नहीं किया जा रहा है. राधा कृष्ण टेम्पल के पुजारी उमेश नौटियाल ने बताया, मंदिर में सुंदर कांड का पाठ किया गया है. इसी के साथ देश के प्रत्येक क्षेत्र में प्रसाद वितरित किया जाएगा, तथा जश्न मनाया जाएगा.

श्री गणेश को क्यों लगाया गया हाथी का सिर ?

आखिर क्यों शिव जी ने धड़ से अलग कर दिया था गणेश जी का सिर ?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -