हिमाचल में फिर टूटकर गिरा पहाड़, मलबे में दबे लोग, कई गांवों से टूटा संपर्क

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में फिर पहाड़ का हिस्सा टूटकर गिरा है. सिरमौर के रेणुका जी में भूस्खलन की ये घटना सामने आई है. लैंडस्लाइड के कारण कई गांवों से संपर्क टूट गया है. वहीं राज्य के सोलन जिले में सोमवार देर रात भूस्खलन होने के कारण तीन लोग मलबे के नीचे दब गए. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. इनमें से एक को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है, जबकि अन्य दो को निकालने के लिए कोशिशें जारी है. अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें मौके पर तैनात हैं.

सोलन जिला आपदा अभियान केंद्र (DEOC) से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, भूस्खलन देर रात लगभग ढाई बजे कसौली उपसंभाग के परवानू में सेक्टर तीन में एक होटल के पास हुआ. इससे पहले किन्नौर में भू-स्खलन की वजह से एक बड़ा हादस हो गया था. भू-स्खलन के कारण पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरीं, जिसकी वजह से वैली ब्रिज टूट गया है. वहीं इस हादसे में 9 पर्यटकों की जान चली गई है और एक स्थानीय नागरिक सहित तीन जख्मी हो गए. ये सभी 9 पर्यटक दिल्ली-NCR के थे और किन्नौर में घूमने आए थे. मृतकों में 4 महिलाएं थीं. जानकारी के अनुसार, हादसा किन्नौर के सांगला के बटसेरी के गुंसा के नजदीक हुआ था.

जिस दौरान पहाड़ से चट्टानें गिर रही थीं, उसी वक़्त पर्यटकों से भरी गाड़ी चितकुल से सांगला की तरफ आ रही थी और इसी दौरान उनकी गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे. जब तक पर्यटक कुछ समझ पाते तब तक उनकी गाड़ियां पूरी तरह पत्थरों के नीचे दब चुकी थीं. वहीं आस-पास खड़ी गाड़ियां भी बुरी तरह चकनाचूर हो गईं थीं.  

देश प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: अटारी बॉर्डर पर तिरंगे की बढ़ाई जाएगी ऊंचाई

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने तरलता को बढ़ावा देने के लिए इतिहास में सबसे बड़े एसडीआर आवंटन को दी मंजूरी

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -