हिमाचल प्रदेश भूस्खलन: मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा, अब भी बचाव कार्य जारी
हिमाचल प्रदेश भूस्खलन: मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा, अब भी बचाव कार्य जारी
Share:

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में 11 अगस्त को दुखद भूस्खलन की सूचना मिली थी। भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है, शुक्रवार शाम तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं। एचपी-स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने कहा, “आज शाम मलबे से एक और शव निकाला गया। घटनास्थल से अब तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं.'' इससे पहले गुरुवार की रात को पथराव के कारण बचाव अभियान रोक दिया गया था. 15 अन्य लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुक्रवार की तड़के फिर से शुरू किया गया. 

राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक, सुदेश कुमार मोख्ता ने कहा कि एक बोलेरो और उसके यात्रियों के मलबे के नीचे दबे होने का पता नहीं लगाया जा सका है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और स्थानीय पुलिस और होमगार्ड के सदस्यों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। भूस्खलन के कारण 40 से अधिक यात्रियों को ले जा रही हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस सहित कई वाहन फंस गए। एचआरटीसी की बस रिकांगपियो से शिमला होते हुए हरिद्वार जा रही थी, तभी भूस्खलन के बाद पत्थर से टकरा गई।

बुधवार को 13 लोगों को बचा लिया गया और उन्हें इलाज के लिए भावनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इस बीच, शुक्रवार की सुबह लाहौल-स्पीति में एक और भूस्खलन हुआ और चिनाब नदी का प्रवाह अवरुद्ध हो गया, जिससे दो गांवों में कुछ घरों और खेतों में पानी भर गया। कुछ गांवों के निवासियों को एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है।

बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार के कारण जॉनी लीवर की फिल्मों में हुई एंट्री

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली के भाई हॉस्पिटल में हुए एडमिट

दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस चोटिल होने के कारण ICC रैंकिंग से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -