यहां बिना कपड़ों के महिलाएं गुज़ारती हैं 5 दिन..
यहां बिना कपड़ों के महिलाएं गुज़ारती हैं 5 दिन..
Share:

ये तो आप जानते ही हैं कि हमारे देश में कई तरह के रिवाज माने जताए हैं. हर राज्य में अलग-अलग प्रकार की अजीबोगरीब रस्मे निभाई जाती है. हमारे देश में कई ऐसी भी परम्पराएं निभाई जाती है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे. ऐसी प्रथा आपने कभी नहीं सुनी होगी. जिस प्रथा के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के अंतर्गत एक गांव में निभाई जाती है.

दरअसल, मणिकर्ण घाटी के एक पीणी नामक गांव में पति-पत्नी 5 दिन तक आपस में बात नहीं कर सकते हैं. इतना ही नहीं यहां इन 5 दिन महिलाएं एक भी कपड़ा नहीं पहन सकती हैं. उन्हें इन 5 दिन तक सिर्फ और सिर्फ ऊन से बने पट्टू ओढ़ने पड़ते हैं. इसके अलावा इन 5 दिनों के दौरान कोई भी मदिरा को छू भी नहीं सकता है. ऐसा रिवाज है इस गाँव का जिसे सभी को निभाना भी पड़ता है. 

ऐसा माना जाता है कि लाहुआ घोंड देवता जब पीणी पहुंचे थे तो उस समय यहां राक्षसो का बोलबाला था. जिसके बाद भादो संक्रांति यानी काला महीने के पहले दिन ही देवता ने गांव के सभी राक्षसों का अंत कर दिया था. कहा जाता है कि इसके बाद से ही देव परंपरा के अनुसार यहां ये अनोखी विरासत शुरू हुई. इसके अंतर्गत स्त्री और पुरुष को 5 दिनों तक बात नहीं कर सकते हैं और महिलाओं को कपड़े की जगह पट्टू ओढ़ने पढ़ते हैं. इस बरसो पुरानी परंपरा का आज भी यहां के लोग पालन करते हैं.

इस ऑफिस में काम के बीच सेक्स भी कर सकते हैं एम्प्लोयी

इस आदमी ने की अपनी कार से शादी, बनाता है उसके साथ संबंध

इस अस्पताल में इंसान नहीं बल्कि कुत्ते करते हैं मरीजों का इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -