हिमाचल की जयराम सरकार ने पूरे किए दो साल, अमित शाह ने गिनवाए केंद्र द्वारा किए गए कार्य
हिमाचल की जयराम सरकार ने पूरे किए दो साल, अमित शाह ने गिनवाए केंद्र द्वारा किए गए कार्य
Share:

शिमला: हिमाचल की जयराम सरकार आज अपने दो वर्ष के कार्यकाल के पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में सेलिब्रेट कर रही है। हिमाचल सरकार के इस समारोह में शामिल होकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरकार की उपलब्ध्यिों पर तैयार की गई पुस्तिका सेवा और स्वावलंबन का विमोचन किया और तीन गृहणियों को निशुल्क एलपीजी तोहफे में दी।  इस अवसर पर अमित शाह ने कहा है कि ''आज हम यहां भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एकत्र हुए हैं। भाजपा की परंपरा है कि जब जनता जनादेश देती है, तो हम हर वर्ष सारा लेखा जोखा लेकर जनता के सामने जाते हैं।  यही बात भाजपा को सभी राजनीतिक दलों से अलग बनाती है।''

उन्होंने कहा कि सब चाहते थे कि  हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा राज्य है जिसके खाते में 4 परमवीर चक्र गए हैं। देश का पहला परमवीर चक्र भी हिमाचल के खाते में गया है। वीरों के ऐसे राज्य को मैं नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है, जहां महिलाओं को लकड़ियां जलाकर खाना बनाना पड़े। पूरे हिमाचल में गैस का चूल्हा पहुंचाने का काम आज पूरा हो रहा है।
 
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कई वर्षों से देश के जवान वन रैंक-वन पेंशन की मांग करता था। लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस मांग को पूरा नहीं किया। नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने एक साल के अंदर इस मांग को पूरा करके अब तक 35 हजार करोड़ रुपये का लाभ सेना के रिटायर्ड जवानों को दिया है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना आज देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आशीर्वाद सिद्ध हो रही है। हिमाचल में तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना और आयुष्मान भारत योजना का कॉम्बो बनाकर एक एक हिमाचलवासी को इसका लाभ देने का काम किया है।

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

फिर रुलाएंगे प्याज़ के दाम, महाराष्ट्र में बारिश, तुर्की ने निर्यात पर लगाई रोक

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -