हिमाचल में युवाओं को मिलेगा रोजगार
हिमाचल में युवाओं को मिलेगा रोजगार
Share:

शिमला : हिमाचल सरकार ने युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। दरअसल रविवार को ही मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग में करीब 523 पदों पर रिक्तियों के निर्देश दिए गए हैं वहीं मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों समेत कुल 700 पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल पैरामेडिकल स्टाफ के लगभग 500 पदों को सीधी भर्ती और पदोन्नति के साथ ही बैच बेस पर भरा जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने आईजीएमसी और टांडा महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पद भरने पर भी सहमति जताई है। यहां न्यूरो सर्जरी विभाग का पद भी भरा जाएगा। हेल्थ एंड सेफ्टी रेग्युलेशन विभाग में भी पदों को भरे जाने का निर्देश दिया गया है। मामले में यह जानकारी दी गई है कि किन्नौर में भी पद भरे जाऐंगे। 

सरकार अपनी मंजूरी के बाद पदों पर नियुक्तियों संबंधी प्रस्ताव राज्य लोक सेवा आयोग और  राज्य अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड के समीप भेजेगी। राज्य मंत्रिमंडल के इस निर्णय से प्रदेश के युवा उत्साहित हैं। इस दौरान जूनियर इंजीनियर के करीब 112 पद मैकेनिकल इंजीनियर के 5 पद और सीधी भर्ती के ज़रिए पद भरने का निर्णय लिया गया है। सरकार ने जनसंपर्क विभाग में भी रिक्तियों को भरने के निर्देश दिए हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -