जल्द ही नव वर्ष से जारी होंगी गर्भवती महिलाओं के लिए 100 मुफ्त एंबुलेंस
जल्द ही नव वर्ष से जारी होंगी गर्भवती महिलाओं के लिए 100 मुफ्त एंबुलेंस
Share:

शिमला: हाल ही में प्रदेश सरकार नए साल से गर्भवती महिलाओं के लिए 100 मुफ्त एंबुलेंस चलाएगी. ये एंबुलेंस गर्भवती महिलाओं को तीसरे महीने के बाद तीन तरह के टेस्टों के लिए घर से अस्पताल लाने और छोड़ने के लिए चलाई जाएंगी. एंबुलेंस खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही ये स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में जुड़ जाएंगी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें एंबुलेंस सुविधा लेने के लिए सरकार महिलाओं के लिए टोल नंबर जारी करेगी. शहरों में आधे घंटे के भीतर यह एंबुलेंस गर्भवती महिला के घर पहुंच जाएगी. इसके साथ महिला को अस्पताल पहुंचाया जाएगा और जांच के बाद घर छोड़ा जाएगा. इसके बाद महिलाओं के मोबाइल पर फोन आएगा, जिसमें पूछा जाएगा कि मुफ्त एंबुलेंस सुविधा से आप संतुष्ट हैं या नहीं. अगर नहीं तो महिलाएं अपनी शिकायत भी दर्ज करा पाएंगी. 

सूत्रों का कहना है कि अभी प्रदेश सरकार प्रसव होने के बाद ही माता और शिशु को घर छोड़ने के लिए निशुल्क एंबुलेंस सुविधा देती है. स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने धर्मशाला शीत सत्र के दौरान 100 एंबुलेंस खरीदने की बात कही थी. अब स्वास्थ्य विभाग इसे अमलीजामा पहना रहा है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने कहा कि औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं, जल्द ही गर्भवती महिलाओं को यह सुविधा दी प्रदान कि जा रही है. 

उत्तर प्रदेश: फार्महाउस में ले जाकर महिला के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश: पिस्तौल के बल पर कार सवारों से लुटे ढाई लाख, विरोध करने पर मारी गोली

NRC और CAA : मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस ने किया ऐलान, 25 दिसंबर को करेंगे पैदल मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -