हिमाचल में निर्दलियों से संपर्क कर रही BJP, विनोद तावड़े को शिमला भेजा
हिमाचल में निर्दलियों से संपर्क कर रही BJP, विनोद तावड़े को शिमला भेजा
Share:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीते कुछ दशकों से हार और जीत का अंतर आमतौर पर 10 सीटों के आसपास ही रहता है। जी हाँ, आपको बता दें कि अकेले 2017 के चुनाव में ही भाजपा ने 44 सीटों के साथ बड़ी जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस को 21 पर संतोष करना पड़ा था। हालाँकि इस बार तस्वीर पलटती नजर आ रही है। ऐसे में ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार पैच फंस गया है और चुनाव आयोग के डेटा के मुताबिक कांग्रेस 38 सीटों पर आगे हैं और भाजपा 27 पर अटकी है। अगर ऐसा ही ट्रेंड बना रहा तो सरकार बनाने के लिए हिमाचल में कुछ भी हो सकता है।

रोहित शर्मा की हालत देख भावुक हुई पत्नी रितिका, लिखा- 'I Love You...'

हालाँकि इन सभी के बीच भाजपा पहले से ही सक्रिय हो गई है। जी हाँ, पार्टी ने वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को हिमाचल प्रदेश भेजा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने 4 निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधा है, जिनमें से तीन भाजपा के ही बागी थे। सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा 35 है और भाजपा यदि एकाध सीट पीछे रहती है तो वह निर्दलीय उम्मीदवारों के भरोसे सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। आपको बता दें कि एक तरफ भाजपा निर्दलीय विधायकों से संपर्क में है तो वहीं कांग्रेस डिफेंसिव मोड में दिख रही है। वहीं राजीव शुक्ला शिमला में हैं और भूपिंदर सिंह हुड्डा एवं भूपेश बघेल भी सक्रिय हैं।

इसी के साथ कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पार्टी विधायकों को अपने पाले में बनाए रखने की जद्दोजहद कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को किसी संघर्ष की स्थिति में चंडीगढ़ में शिफ्ट कर सकती है। हिमाचल में सरकार बनाने का जुगाड़ करने के बाद ही वह विधायकों को शिमला का रिटर्न टिकट देगी। अगर भाजपा अपने ही दम पर सरकार बना लेती है तो फिर ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है।

'बबीता जी' संग अफेयर की ख़बरों पर आया टप्पू का बयान, बोले- 'लाइफ का हिस्सा...'

भारत जोड़ो यात्रा में युवक ने खुद को लगा ली आग, चिल्लाकर बोला- 'राहुल का परिवार हिंदू का विरोधी है'

उर्वशी की बिकिनी फोटोज पर आई बेटे की प्रतिक्रिया, बताया कैसा लगता है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -