इस राज्य में 26 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, कई चीजों पर रहेगी छूट
इस राज्य में 26 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, कई चीजों पर रहेगी छूट
Share:

कोरोना महामारी कि चैन को तोड़ने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस के कारण लगे कर्फ्यू को 26 मई तक बढ़ाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। मंत्रि-परिषद ने निर्णय लिया कि सिविल वर्कसाइट्स और बागवानी, कृषि और अन्य परियोजनाओं पर काम जारी रहेगा, जबकि शैक्षणिक संस्थान 31 मई तक बंद रहेंगे। मंत्री ने कहा कि हार्डवेयर की दुकानें भी मंगलवार और शुक्रवार को खुलेंगी। 

कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए राज्य के संसदीय मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मीडिया से कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए कर्फ्यू में रोजाना तीन घंटे की छूट दी जाएगी। भारद्वाज ने जनता से आग्रह किया कि या तो शादियों को स्थगित कर दें या उन्हें अपने घरों में 20 से अधिक लोगों के साथ सरल तरीके से आयोजित करें। जैसा कि पहले बताया गया था, इस महीने सरकारी और निजी परिवहन 50 प्रतिशत अधिभोग के साथ चलेगा और अंतर-राज्यीय परिवहन जारी रहेगा।

वही दूसरी तरफ देश में मरने वालों का ग्राफ अभी भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते एक दिन में 3,43,144 नए केस मिले हैं। चार हजार लोगों की जान जा चुकी है।  इस बीच 3,44,776 मरीज डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं। एक दिन पूर्व बुधवार को 3,62,720 मरीज संक्रमित पाए गए थे और 4000 से अधिक की जान जा चुकी है। बीते 7 दिन की स्थिति देखें तो शनिवार को जहां 3.91 लाख केस दर्ज कर लिए गए है , वहीं गुरुवार को 3.43 लाख मामले सामने आए हैं। 

मध्य प्रदेश ने अंतरराज्यीय बस आवागमन पर 23 मई तक के लिए बढ़ाया प्रतिबंध

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का बड़ा आरोप, कहा- मुझे मारना चाहती है सरकार

राज्य सरकारों को पीएम मोदी का आदेश, कहा- फ़ौरन इस्तेमाल में लाए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -