कोरोना काल में हिमाचल ने रचा इतिहास, बना ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य
कोरोना काल में हिमाचल ने रचा इतिहास, बना ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश को कोरोना काल में बड़ी सफलता मिली है. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का दावा है कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा सूबा बन गया है, जहां प्रत्येक घर में एलपीजी गैस कनेक्शन मौजूद है. सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के लाभार्थियों से चर्चा करते हुए कही है.

सीएम जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि, 'मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाना, बेहद कष्टकारी है, इससे महिलाओं के स्वास्थय पर भी प्रभाव पड़ता है. इसके साथ ही ईंधन के लिए लाखों पेड़ों की कटाई से चलते पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचता है.' उन्होंने आगे कहा है कि इस बात को ध्यान में रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पीएम उज्जवला यजना का शुभारंभ किया था. इस योजना ने राज्य के लगभग 1 लाख 36 हजार परिवारों को फायदा पहुंचा है.

सीएम जयराम ने कोरोना पर वार्ता करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने हमारे बातचीत के तौर-तरीकों को बदल दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से राज्य में बाहर से आए होम क्वारंटाइन लोगों पर भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि क्वारंटाइन के नियमों का उल्लघंन न हो. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल केस 1 हजार से भी अधिक हैं.

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -