देशभर में लागू होगी समान नागरिक संहिता ! हिमाचल से लेकर यूपी-उत्तराखंड तक शुरू हुई तैयारियां
देशभर में लागू होगी समान नागरिक संहिता ! हिमाचल से लेकर यूपी-उत्तराखंड तक शुरू हुई तैयारियां
Share:

शिमला: पूरे देश में एक कानून लागू किये जाने का अब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी समर्थन किया है. उन्होंने समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) की प्रशंसा की है. यही नहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि वह इसे हिमाचल प्रदेश में लागू करने के बारे में विचार करेंगे, मगर इसमें कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर चर्चा हुई थी. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में बात की थी. अब राज्य में भाजपा ने फिर से सरकार बना ली है. अब सीएम धामी ने कहा है कि UCC लागू करने के लिए वह जल्द ही कमेटी का गठन करेंगे. उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश में भी इसकी सुगबुगाहट सुनाई दे रही है. यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि यूपी सरकार समान नागरिक संहिता को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है.

बिहार में भी इसको लेकर हलचल तेज हो गई है. हालांकि, वहां भाजपा और JDU इसपर आमने-सामने हैं. दरअसल, भाजपा ने शुरू से ही समान नागरिक संहिता को अपने एजेंडे में रखा है. वहीं, JDU के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि देश विभिन्नताओं से भरा देश है, जिसमें छेड़छाड़ की आवश्यकता नहीं है. ऐसे में जो चल रहा है वो बेहतर है. 

गहलोत ने राजस्थान में 26,000 नौकरियां का सृजन करने के लिए 71,486.4 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी

भगवा अवतार में दिखे हार्दिक पटेल, क्या थामेंगे भाजपा का दामन ?

गुवाहाटी में भाजपा की प्रचंड जीत, 53 सीटों पर लड़ी, 52 पर खिला कमल.. कांग्रेस फिर 'शून्य' पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -