हिमाचल प्रदेश के CM को मिली FIR निरीक्षण की अनुमति

नई दिल्ली : पटियाला हाउस कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को CBI द्वारा उनके खिलाफ दर्ज FIR व अन्य न्यायिक दस्तावेज के निरीक्षण की इजाजत दे दी है. बता दें कि CM द्वारा विशेष CBI जज एससी राजन को CBI से FIR की कॉपी व अन्य दस्तावेज दिलाने के लिए आवेदन किया था. अदालत ने जांच अधिकारी को अगली सुनवाई पर पेश होने व CBI को जवाब दाखिल करने को कहा है. मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को होनी है.

बता दें कि CBI के वकील ने सुनवाई टालने की मांग को लेकर अदालत से अर्जी दाखिल की थी. उनका कहना था कि मामले कि जांच कर रहे अधिकारी अभी अन्य मामले में व्यस्त हैं, इसीलिए वह अदालत में उपस्थित नहीं हैं. ऐसे में सुनवाई के लिए अगली तारीख तय की जाए. इसके बाद ही अदालत द्वारा 30 सितंबर अगली तारीख तय की गई.

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करनी है, इसीलिए उन्हे तुरंत FIR की कॉपी दिलाई जाए या फिर दस्तावेजों के निरीक्षण की अनुमति दी जाए. इसके बाद अदालत ने उन्हें FIR व अन्य न्यायिक दस्तावेजों के निरीक्षण की इजजात दे दी है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -