हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में होंगे कई अहम फैसले, कैबिनेट मीटिंग आज

Feb 17 2020 01:46 PM
हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में होंगे कई अहम फैसले, कैबिनेट मीटिंग आज

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक सोमवार को दोपहर बाद तीन बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हो सकती है। इसके अलावा बैठक में कर्मचारियों और पेंशनरों को पांच प्रतिशत डीए देने, नई तबादला नीति, खेल नीति, हजारों एसएमसी शिक्षकों को सेवा विस्तार देने पर फैसला हो सकता है। इसके साथ ही भवन निर्माण के लिए नक्शे के साथ एनओसी की शर्त खत्म करने का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में लाया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंजूरी मिली तो लोगों को तीन साल बाद विभाग में एनओसी जमा करानी होगी। इसके साथ ही अभी यह राहत उद्योग स्थापित करने के लिए थी। वहीं, बजट सत्र के शुरू में 25 फरवरी को पढ़े जाने वाले राज्यपाल के अभिभाषण के ड्राफ्ट कोे हिमाचल मंत्रिमंडल सोमवार को मंजूरी दे सकता है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के ड्राफ्ट को मंजूरी देने के अलावा कैबिनेट की बैठक में बजट सत्र के दौरान पेश किए जाने विधेयकों के ड्राफ्ट पर भी चर्चा हो सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बजट सत्र में विभिन्न बिलों को पेश किया जाना है, इनमें बजट के पारण का विनियोग बिल प्रमुख होता है। वहीं इस मौके पर निवेशकों की सुविधा से संबंधित निर्णय भी हो सकते हैं। इनमें नए उद्योगों की स्थापना की प्रक्रिया को ज्यादा सरल करने के बारे में चर्चा संभव है। 

आज फिर होगी निर्भया के दोषियों की फांसी पर सुनवाई, अन्य वकील रवि काजी करेंगे आरोपी की पैरवी

क्या महिलाओं को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन ? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

भयावह नजारा: वैन में लगी आग, सवारियों को नहीं मिला चीखने का मौका