4 मई से होगी हिमाचल प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वी से 12वी की परीक्षाएं
4 मई से होगी हिमाचल प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वी से 12वी की परीक्षाएं
Share:

हिमाचल प्रदेश बोर्ड (एचपीबीओई) 4 मई, 2021 से कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं शुरू करेगा। विस्तृत तिथि पत्रक hpbose.org पर जल्द ही बाहर हो। हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने घोषणा की कि एचपीबीओई कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं 4 मई, 2021 से शुरू की जाएंगी। हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या एचपीबीओई ऑफलाइन मोड में कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित करेगा।

एचपी बोर्ड कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की विस्तृत तिथि पत्रक जल्द जारी की जाएगी। डेट शीट hpbose.org को पीडीएफ फॉर्मेट ऑनलाइन में प्रकाशित की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री ने आगे घोषणा की कि प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 से 30 अप्रैल, 2021 के बीच आयोजित की जाएंगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल इस साल के लिए प्रश्न पत्र तैयार करेंगे और एचपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। एचपी के शिक्षा मंत्री ने कहा, राज्य में कोरोनावायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए एचपीबीओई, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ चर्चा के बाद तारीखों की घोषणा की गई है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि संबंधित स्कूलों में 10 अप्रैल, 2021 से गैर-बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू होंगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 अप्रैल-मई में होने की संभावना: रिपोर्ट

REET में निकली बम्पर भर्तियां, 4 साल बाद शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

एसएससी जेई फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, 1840 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -