नववर्ष के जश्न के बीच मिली ब्लॉस्ट की धमकी, पुलिस ने तुरंत खाली करवाया मैदान

शिमला: शुक्रवार शाम से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रिज मैदान में चल रहे नववर्ष के जश्न को अचानक पुलिस ने बंद करा दिया. क्योंकि रिज मैदान को बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त हुई थी. तत्पश्चात, पुलिस ने एहतियातन तौर पर पर्यटकों से भरे रिज मैदान को खाली कराया. इस के चलते लोगों को ओमिक्रॉन का हवाला देकर मैदान से वापस भेजा गया. जबकि पुलिस के अनुसार, कारण कुछ और है, बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त होने के पश्चात् से शिमला में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई थी.

दरअसल, राजधानी शिमला के रिज मैदान में शुक्रवार शाम से नववर्ष का जश्न चल रहा था. ऐसे में हजारों के आँकड़े में पर्यटक मैदान में जुटे थे इसी के चलते पाकिस्तान से मिली आतंकी धमकी के पश्चात् एहतियातन तौर पर चल रहे जश्न को रोक दिया गया तथा पुलिस ने मैदान खाली करा दिया. कहा जा रहा है कि बम प्लांट करने की जिम्मेदारी कश्मीरी मूल के एक शख्स को दी गई थी. वहीं, पुलिस को लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के लिए एहतियातन तौर पर होटलों, गुरुद्वारों, मस्जिदों, मंदिरों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, हॉस्पिटल्स आदि की निरंतर तहकीकात करने का निर्देश दिए गए है.

आपको बता दें कि नववर्ष का जश्‍न मनाने के लिए राजधानी शिमला के रिज पर पहुंचें हजारों पर्यटकों की भीड़ को शाम साढ़े सात बजे के लगभग पुलिस ने अचानक हटाना आरम्भ कर दिया. साथ ही रिज से लेकर माल रोड तक के क्षेत्र को अचानक खाली करवा दिया. जिसके पश्चात् पर्यटकों व स्‍थानीय लोगों में हंगामा मच गया. हालांकि इस के चलते रिज पर डीसी शिमला, एसडीएम शिमला शहरी तथा कई आला पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे.

बेहतरीन रहा 2021: मीरा बाई चानू ने भारत को दिलाया था मैडल

पश्चिम बंगाल ने 3 जनवरी से यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया

आज है राहत इंदौरी का जन्मदिन, देंखे उनके ये 10 बड़े शेर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -