हिमाचल प्रदेश ने केंद्र से 8,000 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की
हिमाचल प्रदेश ने केंद्र से 8,000 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की
Share:

कोविड-19 की दूसरी लहर से उत्पन्न होने वाली परिश्रम को पूरा करने के लिए, हिमाचल प्रदेश सरकार ने गुरुवार को केंद्र से 8,000 ऑक्सीजन सिलेंडरों की मांग की, क्योंकि राज्य ने कोविड-19 मामलों की एक नई लहर की लड़ाई के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद राज्य के अधिकारियों, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से हिमाचल प्रदेश को 5,000 डी-प्रकार और 3000 बी-प्रकार ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करने का आग्रह किया। 

विशेष रूप से, कई बड़े राज्यों की तुलना में, हिमाचल प्रदेश कोविड के संबंध में एक बेहतर स्थिति में था क्योंकि बेड, ऑक्सीजन, पीपीई किट और अन्य उपकरणों की कोई कमी नहीं थी, सीएम ने यहां मीडिया से कहा, यह जोड़ने के लिए कि तैयारी की जरूरत थी भविष्य। इस बीच, उन्होंने घोषणा की कि कोविड-19 मामलों में स्पाइक को देखते हुए राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान 10 मई तक बंद रहेंगे। इससे पहले, सरकार ने 1 मई तक के लिए बंद करने का आदेश दिया था। सीएम ने यह भी कहा कि केवल 20 व्यक्तियों को विवाह संस्कार में भाग लेने की अनुमति दी गई थी और शादी की दावत, जिसे लोकप्रिय रूप से राज्य में 'धाम' के रूप में जाना जाता है, के प्रसार पर रोक लगाने के लिए प्रतिबंध लगाया गया था।

18 मई को शुरू होने वाले 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण के तीसरे चरण को पूरा करने के लिए साप्ताहिक आधार पर पांच लाख खुराक की आवश्यकता थी। प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी 500 से बढ़ाकर 1000 की जाएगी। । यह देखते हुए कि कांगड़ा राज्य में सबसे खराब सीओवीआईडी-हिट जिला था, सीएम ने कहा कि वहां बिस्तर की क्षमता बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अपनी मौत से 2 दिन पहले ही रोहित सरदाना ने किया था लोगों से आग्रह, कही थी ये बड़ी बात

बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरूण सिंह का कोरोना से निधन, सीएम नितीश ने जताया शोक

कोरोना संकट के चलते टाली जाए यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना, SC में याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -