फ़र्ज़ी कॉल सेंटर के जरिए लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फ़र्ज़ी कॉल सेंटर के जरिए लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

दिनों दिन बढ़ते जुर्म को कही न कही से बढ़ावा मिल रहा है, हर रोज कोई न कोई इस जुर्म का शिकार बनता जा रहा है. वही हाल ही में एक इंश्योरेंस पॉलिसी धारकों को फोन पर बोनस का लालच देने वाले अंतरराज्यीय ठगी गिरोह को सिरमौर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. जंहा पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना समेत चार सदस्यों को उत्तरप्रदेश के नोएडा से अपनी गिरफ्त में लेलिया है. वही ठगी मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को पुलिस सिरमौर लाई है. जानकारी के अनुसार कालाअंब के मोगीनंद में एक व्यक्ति से गिरोह के सदस्यों ने एक लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया था.

जंहा कालाअंब पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर धोखाधड़ी का मुद्दा दर्ज किया है. इसके बाद पुलिस के साइबर सेल नाहन की टीम ने इस मामले में हर पहलू पर बड़ी बारीकी से काम करते हुए आरोपियों का पता लगा चुकी है. जंहा बाद पुलिस थाना कालाअंब की टीम के साथ मिलकर साइबर टीम ने नोएडा में छपा मारा. जहां से इन अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.आरोपी नोएडा में बैठ कर फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था. सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, सिम और एटीएम कार्ड भी बरामद कर चुकी है. पूछताछ से दौरान आरोपियों ने गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद, कोयम्बटूर आदि क्षेत्रों से भी लोगों के साथ ठगी करने की बात कबूल चुके है.

जंहा पुलिस के अनुसार राहुल सिंह इस गिरोह का मुख्य सरगना है, जिसे लगभग 8 के करीब भाषाओं का ज्ञान है. पुलिस ने मुख्य सरगना राहुल के साथ-साथ मिशन पाल, देवानंद और मुकेश को भी गिरफ्तार किया है. ठगी के मामलों में पुलिस आरोपियों से पूछताछ में लगी हुई है. वही इस बात की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने लिया है. जंहा उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुख्य सरगना समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एक ही रात में दो हत्याओं से दहला सहरसा, जांच में जुटी पुलिस

जेठानी से छोटी से बात पर हुआ विवाद, तो देवरानी ने एक साल के बच्चे के साथ खुद को लगाई आग

2 मिनिट रुकना नहीं बर्दाश्त कर पाई महिला, अंडरगार्मेंट में निकली कार से बाहर और...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -