हिमाचल शिक्षा बोर्ड जल्द कर सकता है 5वीं व 8वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट

शिमला: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनियाभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच शिक्षा का क्षेत्र संकट में पड़ गया है. जिसके कारण कई स्कूल और विश्वविद्यालय बंद किए जा चुके है. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है. वहीं इस बात का ख़ास ख्याल रखते हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड पांचवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी अगली कक्षा के लिए प्रमोट करने की तैयारी में है. इसके साथ ही बोर्ड पांचवीं कक्षा के रद्द हुए हिंदी विषय के पेपर को दोबारा न लेने के पक्ष में है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि बोर्ड के पदाधिकारी मंगलवार को बैठक कर मंजूरी के लिए प्रदेश सरकार को यह प्रस्ताव भेजेंगे. बैठक में जमा दो कक्षा की शेष परीक्षाओं और पेपरों के मूल्यांकन को लेकर भी चर्चा की जाएगी. 

प्रदेश सरकार इससे पहले पहली से चौथी, छठी, सातवीं, नौवीं और जमा एक कक्षाओं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा के लिए प्रमोट कर चुकी है. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि मंगलवार को धर्मशाला में बैठक का आयोजन होगा. इस बैठक में पांच सदस्य भाग लेंगे. बैठक में लॉकडाउन हटने के बाद बोर्ड की ओर से पेपर मूल्यांकन और परीक्षाओं पर लिए जाने वाले फैसलों पर चर्चा की जाएगी.

यूपी में तब्लीग़ी जमात के 8 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, खैराबाद का पूरा इलाका सील

अवैध खनन रोकने गए सरकारी अमले पर रेत माफिया ने किया हमला, तहसीलदार घायल

कोरोना से लड़ने के लिए रेलवे ने तैयार किया चलता-फिरता अस्पताल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -