इस मंदिर में सोने से होती है महिलाओं की बड़ी समस्या दूर

कई बार बीमारी का  इलाज आसानी से नहीं मिलता और कई बार छोटी सी हरकत से ही आपकी बीमारी दूर हो जाता है. ऐसे ही भारत में धार्मिक बहुत हैं जिन्हें भगवान में बहुत आस्था है और उसी के चलते वो कई बार अपनी बीमारी का इलाज भी कर लेते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारें में बता रहे है. जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.  यहां आने वाले हर मरीज की बीमारी दूर होती है. आइये जानते हैं उसके बारे में. 

हिमाचल के मंडी जिला के लड़भडोल तहसील के सिमस गांव में एक देवी का मंदिर है जहां ये मान्यता है कि निसंतान महिलाओं के फर्श पर सोने से संतान की प्राप्ति होती है. जी हाँ, यहां पर सिर्फ सोने से ही महिलाओं को संतान प्राप्ति हो सकती है. इस मंदिर के चमत्‍कारिक किस्‍सों की वजह से इस मंदिर को संतान दात्री भी कहा जाता है. हालांकि विज्ञान को भी यह चमत्कार हैरान करता है. माता सिमसा या देवी सिमसा को संतान-दात्री के नाम से भी जाना जाता है.

वहीं हर वर्ष यहां निसंतान दंपति संतान पाने की इच्छा ले कर माता के दरबार में आते हैं. नवरात्रों में होने वाले इस विशेष उत्सव को स्थानीय भाषा में सलिन्दरा कहा जाता है. नवरात्रों में निसंतान महिलायें मंदिर परिसर में डेरा डालती हैं और दिन रात मंदिर के फर्श पर सोती हैं ऐसा माना जाता है कि जो महिलाएं माता सिमसा के प्रति मन में श्रद्धा लेकर से मंदिर में आती हैं माता सिमसा उन्हें सपने में मानव रूप में या प्रतीक रूप में दर्शन देकर संतान का आशीर्वाद प्रदान करती है.

यहां नशा करने वालों को देना होता है सिर्फ एक नारियल, ये है वजह

इस अस्पताल में मरीज को लाया जाता है कार में, कुछ ऐसी है व्यवस्था

900 साल पुराना है ये मंदिर, रात में रुके तो बन जाते हैं पत्थर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -