हिमाचल सरकार का बड़ा एलान, सेब खरीदी से पहले बाहरी कारोबारीयों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
हिमाचल सरकार का बड़ा एलान, सेब खरीदी से पहले बाहरी कारोबारीयों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
Share:

शिमला: देश के कोने कोने में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का खौफ आज हजारों मासूमों की जान का दुश्मन बन चुका है. वहीं जुलाई माह में शुरू होने वाले सेब सीजन के लिए बाहरी राज्यों से आने वाली खरीदारों (लदानियों) को पांच दिन क्वारंटीन में रखने के बाद कोरोना टेस्ट करवाया जाने वाला है. जंहा टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खरीदारों को फल मंडियों में कारोबार की अनुमति दी जाएगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बाहरी राज्यों से आने वाले ऐसे खरीदार जो अपना कोरोना टेस्ट करवाकर सेब कारोबार के लिए आएंगे, उनकी रिपोर्ट जांचने के बाद उन्हें मंडियों में काम की अनुमति दी जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने इसकी पुष्टि की है. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच सेब सीजन के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले सेब खरीदारों के कारण वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने विशेष एहतियात बरतने का निर्णय लिया है.जंहा इस बात का पता चला है कि सेब सीजन के दौरान अधिकतर खरीदार दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश से शिमला जिले की विभिन्न मंडियों में पहुंचते हैं. महाराष्ट्र और दिल्ली रेड जोन में हैं. ऐसे में इन राज्यों से आने वाले खरीदारों के कारण मंडियों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है.

जिला प्रशासन का प्रयास है कि हर एक खरीदार को क्वारंटीन करने के बाद टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने की स्थिति में ही कारोबार की मंजूरी मिलनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का कोई खतरा न रहे. प्रशासन ने सेब सीजन के दौरान सभी मंडियों में स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था का भी निर्णय लिया है ताकि रोजाना मंडियों में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा सके.

भारतीय मजदूरों को नौकरी से निकालने के बाद चीनी कंपनी का काम हुआ ठप

इंदौर में कोरोना के 44 नए मामले मिले, मौत का आकंड़ा 201 पर पंहुचा

अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -