हिमाचल की पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह ने कहा दुनिया को अलविदा
हिमाचल की पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह ने कहा दुनिया को अलविदा
Share:

शिमला : राज्य के करोड़ों लोगों के लिए यह खबर काफी चौकाने वाली हो सकती हैं. बता दे कि राज्य के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता उर्मिला सिंह का कल शाम को निधन हो गया हैं. वे ब्रेन हेमरेज  बीमारी से पीड़ित थी. इसे लेकर उनका लंबे समय से इलाज जारी था. लेकिन वे आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई और हम सभी को अलविदा कह गई. ख़बरों की माने तो 72 वर्षीय उर्मिला दिसंबर 2017 से ब्रेन हेमरेज से परेशान चल रही थी. 

पूर्व राज्यपाल को सांस लेने में भी तकलीफ़ का सामना करना पड़ता था. बताया जा रहा था कि दिसंबर के बाद से ही उनका इलाज इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में चल रहा था. जहां उन्हें बचाया न अजा सका. और उन्होंने कल शाम अंतिम सांस ली. उनकी पार्थिव देह को उनके गांव घूरवाडा लाया जाएगा. यहां उनके देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. जिसके बाद कल 31 मई को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

गौरतलब हैं कि वे हिमाचल में 25 जनवरी 2010 से 2013 तक राज्यपाल के पद पार कार्यरत रही हैं. उनके निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की हैं. वे विधानसभा क्षेत्र लखनादौन के विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा की माता थी और मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के करीबी थी. उर्मिला सिंह ने साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस  अध्यक्ष का पद भी संभाला हैं. 

स्कूलों में पेयजल न होने पर सीएम ने अधिकारीयों को फटकारा

गौरी लंकेश हत्याकांड : 131 लोगों के बयान दर्ज, SIT ने दाखिल की चार्जशीट

GST घोटाले को लेकर देशभर में अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -