हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों के आए रुझान, कांग्रेस ने BJP को छोड़ा पीछे
हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों के आए रुझान, कांग्रेस ने BJP को छोड़ा पीछे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। जी हाँ, आपको बता दें कि भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबर चल रहा है। यहाँ भाजपा को 27 और कांग्रेस को भी 29 सीटें मिली हैं। हालाँकि अन्य को 4 सीट मिली हैं। आपको बता दें कि झंडूता मतदान केंद्र पर पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं। कड़ी सुरक्षा में मतगणना हो रही है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों के रुझान आ चुके हैं।

हिमाचल में नहीं खुला आम आदमी पार्टी का खाता, BJP-कांग्रेस एक जगह ठहरे

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आई थी, हालाँकि अब भाजपा को 27 और कांग्रेस को भी 29 सीटें मिली हैं। इसी के साथ अन्य को 4 सीटें मिली हैं। आपको यह भी जानकारी दे दें कि साल 2017 के चुनाव में कुल 68 विधानसभा सीटों में से 44 सीट पर बीजेपी जीती थी। वहीं कांग्रेस 21 पर विजयी रही थी। एक सीट पर CPI-M और दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे। फिलहाल हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार है।

जी हाँ और हिमाचल में साल 1985 के बाद से हर पांच साल में सत्ता बदल जाती है। कांग्रेस को उम्मीद है कि 'रिवाज' के हिसाब से पहाड़ के लोग इसबार उनको सत्ता की चाभी सौंप देंगे। हालाँकि रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस को मजबूत स्थिति में दिखाया गया है। वहीं बीजेपी का दावा है कि वो इसबार रिवाज बदलेंगे और फिर से सरकार बनाएंगे। बीजेपी ने यहां अपना स्लोगन भी राज नहीं, रिवाज बदलेंगे रखा है।

'हम सरकार बना रहे हैं, लोग चाहते हैं कांग्रेस की सरकार बने', प्रतिभा वीरभद्र सिंह

मैनपुरी में कमल खिलेगा, बीजेपी प्रत्‍याशी रघुराज सिंह शाक्‍य का दावा

गुजरात में लहराएगा BJP का झंडा?, रुझानों में मार दिया है शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -