हिमाचल चुनाव: बड़ी जीत की तरफ जयराम ठाकुर, 31 हजार से अधिक वोटों से आगे
हिमाचल चुनाव: बड़ी जीत की तरफ जयराम ठाकुर, 31 हजार से अधिक वोटों से आगे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच जारी कांटे की टक्कर के बीच सीएम जयराम ठाकुर ने सेराज सीट (Seraj Seat) पर 31000 से ज्यादा वोटों की जबरदस्त बढ़त बना ली हैं। जयराम ठाकुर को जहां 43711 वोट प्राप्त हुए हैं, वहीं उनके निकट प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस प्रत्याशी चेतराम महज 11923 वोट ही हासिल कर पाए हैं। वहीं, यदि वोट शेयर की बात करें तो जयराम लगभग 76.5 फीसदी वोट के साथ पहले स्थान पर रहे और चेतराम को केवल 20.87 वोट मिले हैं। 

बता दें कि, सेराज सीट की एक दिलचस्प बात यह भी है कि यहां अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रत्याशी गीता आनंद से अधिक वोट CPM प्रत्याशी महेंद्र राणा को वोट प्राप्त हुए हैं। AAP को 278 और CPM को 689 वोट प्राप्त हुए हैं। बता दें कि, हिमाचल में बुधवार को 59 स्थानों पर बने 68 मतगणना केंद्रों पर मतगणना जारी है। 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में परम्परागत रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला होता रहा है, मगर इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबले हिमाचल में सत्ता का मैच फंसता दिखाई दे रहा है। सूबे में सभी 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को हुए मतदान में लगभग 76.44 फीसद वोटिंग हुई थी, जिसमें 412 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत EVM में कैद हो गई थी। इनमें 388 पुरुष और 24 महिला उम्मीदवार हैं।

FIFA देखते रह गए राहुल, चुनावों में कांग्रेस 'फुटबॉल' बन गई, अपने ही नेता दे रहे ताने

न राहुल की यात्रा काम आई, न केजरीवाल के फ्री वादे, गुजरात ने 'विकास' पर किया वोट

'AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर बधाई', विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले लग गए ये पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -