कोरोना: हिमाचल में आये 15 नए संक्रमित मरीज
कोरोना: हिमाचल में आये 15 नए संक्रमित मरीज
Share:

शिमला: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक क्षेत्र को बेहद प्रभावित किया है. कोरोना के मामलों में निरंतर इजाफा हो रहा है. वही इस बीच हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 15 COVID-19 पॉजिटिव मामले आए हैं. सिरमौर में 6, बिलासपुर में 5 और चंबा में 4 केस आए हैं. शहर दंडाधिकारी सिरमौर डॉ आर के परुथी ने अपने बयान में बताया कि छह नमूने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन 6 में 5 युवक/पुरुष जिनकी उम्र 7 वर्ष से लेकर 73 साल के बीच है, और 1 युवती जिसकी उम्र 25 साल है.

इनमें एक केस वार्ड नंबर 3 पांवटा साहिब का और 5 केस पुरविया मोहल्ला नाहन के हैं. शहर में सक्रीय मामलों की संख्या 179 हो गई है. चंबा शहर में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. श्रीनगर से लौटा सेना का जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है. होली में कंपनी के तीन कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. कर्मचारियों की ट्रेवल हिस्ट्री उड़ीसा, बिहार और पश्चिम बंगाल की है. बिलासपुर में एम्स कोठीपुरा के निर्माण कार्य में लगे, 5 मजदूर COVID-19 पॉजिटिव केस आए हैं.

वही इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना की मृत्यु दर अब 2.15 फीसद रह गई है, जो कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद से सबसे कम है. कोरोना की मृत्यु दर जून के मध्य में लगभग 3.33 फीसद थी जो कि अब लगातार कम होकर 2.15 फीसद रह गई है. वहीं, देश में कोरोना के अब तक 11 लाख संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 36,569 संक्रमित ठीक हुए हैं. देश में अब तक कुल ठीक हुए कोरोना के मरीजों की संख्या 10,94,374 है. देश में कोरोना की रिकवरी दर 64.53 फीसद है.

दिग्गज राजनेता और अमिताभ बच्चन के करीबी अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में ली अंतिम साँस

कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल, उनकी पत्नी और दामाद कोरोना के हुए शिकार

भारत को बहुत भारी पड़ा जुलाई, सिर्फ एक ही महीने में मिले 11 लाख नए कोरोना केस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -