हिमाचल के मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन किट वाले 11 वाहनों को दी मंजूरी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले में कोरोना से संबंधित मौतों की संख्या में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गंभीर रोगियों को होम आइसोलेशन से तुरंत स्वास्थ्य संस्थानों में स्थानांतरित किया जाए ताकि उन्हें उचित उपचार उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने धर्मशाला में जिले में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। मंत्री ने शनिवार को होम आइसोलेशन के तहत कोरोना रोगियों के लिए होम आइसोलेशन किट वाले 11 वाहनों को हरी झंडी दिखाई। 

महामारी के प्रकोप को "युद्ध से कम कुछ नहीं" कहते हुए, उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। होम आइसोलेशन किट में 'चवन प्राश', 'काड़ा', सुरक्षात्मक मास्क, हैंड सैनिटाइज़र, दवाएं, सीएम का संदेश, अन्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन में मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने में मदद के लिए 'हिमाचल कोविड केयर' मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया। एक 'संजीवनी विशेषज्ञ ओपीडी' मोबाइल एप्लिकेशन भी पेश किया गया, जिसमें एम्स बिलासपुर के 70 विशेषज्ञ टेली-मेडिसिन सेवा के माध्यम से राज्य के निवासियों को सलाह देंगे।

उन्होंने कहा कि हाल ही में मंडी में 200 बिस्तरों वाले समर्पित कोविड केंद्र को चालू किया गया है। उन्होंने कहा कि राधा स्वामी सत्संग परिसरों में कांगड़ा, सोलन और अन्य जिलों में ऐसे और केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि विधायकों, पार्षदों और पंचायत प्रतिनिधियों के बीच कोरोना रोगियों की पहचान के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग (एसीएफ) कार्यक्रम की तर्ज पर एक और अभियान शुरू किया जाएगा।

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया सख्त लॉकडाउन

अच्छी खबर! जल्दी मिलेगा ब्लैक फंगस से निजात, दवा के लिए 5 और कंपनियों को मिला लाइसेंस

अच्छी खबर! मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल के घर आया नन्हा मेहमान, खुशखबरी देते हुए भावुक हुई गायिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -