हिमाचल में 25 फीसद बढ़ाया बस किराया, जानिए कैबिनेट के बड़े फैसले
हिमाचल में 25 फीसद बढ़ाया बस किराया, जानिए कैबिनेट के बड़े फैसले
Share:

शिमला: हिमाचल मंत्रीमंडल की बैठक सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई है. सरकार ने बैठक में बस किराये में बढ़ोतरी कर जनता को कोरोना काल में एक बड़ा झटका दिया. बैठक में अन्य कई बड़े निर्णय भी लिए गए. मंत्रीमंडल ने नेशनल एम्बुलेंस सर्विस-108 के तहत 38 एंबुलेंसों को बदलने की अनुमति भी दी गई. उद्योग विभाग ने कैबिनेट के सामने एक प्रस्तुति दी. कारोबारियों को सुविधा प्रदान करने और प्रदेश में उद्योग करने की सरलता में  सुधार के लिए 46 सेवाओं के लिए ऑनलाइन प्रणाली के विकास पर अधिक जोर दिया. 

कैबिनेट ने विभाग को समयबद्ध ढंग से सुधारों के सभी बिंदुओं पर आगे बढ़ने का निर्देश दिए. कैबिनेट ने पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले 34 ईजीएस प्रशिक्षकों को ग्रामीण विद्या उपासकों में बदलाव करने की स्वीकृति दी. मंत्रीमंडल ने चंबा शहर के भरमौर विधानसभा इलाके में शिक्षा ब्लॉक मेहला-1 में ग्राम पंचायत बाकन में लोअर तरेडी में नया सरकारी प्राथमिक स्कूल खोलने का फैसला लिया. इसके साथ-साथ अनुबंध के आधार पर अभियोजन विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के तीन पदों को भरने का निर्णय लिया गया.


वही कैबिनेट ने प्रदेश में बस किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है. वर्तमान में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी. पहले तीन किलो मीटर के लिए किराया पांच की जगह अब सात रुपये वसूल किया जाएगा. सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग मंत्रीमंडल मीटिंग को पेपर वर्क से मुक्त करेगा. साथ ही शिक्षण संस्थानों के पुस्तकालयों के सुचारू संचालन के लिए शिक्षा विभाग में सहायक पुस्तकालयाध्यक्षों के 771 खाली पदों को शिक्षा विभाग के कनिष्ठ कार्यालय सहायक (पुस्तकालय) में बदलने करने का फैसला लिया है. कैबिनेट ने लाला जगत नारायण हिमोत्कर्ष कन्या महाविद्यालय कोटला खुर्द को कॉलेज के पात्र शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सेवाओं के साथ टेकओवर करने का निर्णय किया गया है.

AIIMS में COVAXIN का ट्रायल, एम्स निदेशक डॉ गुलेरिया ने दी अहम जानकारी

संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- शिवसेना ने साफ़ किया राम मंदिर निर्माण का रास्ता

'कसम खाओ, पार्टी छोड़कर नहीं जाओगे', चिंतित कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों को दिलाई शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -