इस शहर में शुरू हुआ बसों का संचालन, साथ ही खुले होटल
इस शहर में शुरू हुआ बसों का संचालन, साथ ही खुले होटल
Share:

जयराम कैबिनेट के फैसले के बाद सोमवार सुबह 6 बजे से हिमाचल प्रदेश में बसों का संचालन को शुरू किया जा चुका है। हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम (HRTC) कुल 4000 में से पहले दिन 1004 रूटों पर ही अपनी बसों का दिन-रात संचालन किया जाने वाला है। कोविड कर्फ्यू की बंदिश परिवहन सेवा पर लागू नहीं होने वाले है। सवारियों की डिमांड के मुताबिक रूटों की संख्या में निगम बढ़ोतरी करने वाला है। हालांकि निजी बस ऑपरेटरों ने विशेष रोड टैक्स और टोकन टैक्स पूरा माफ न करने के विरोध में बसें न चलाने का निर्णय लिया है। 

उधर, तीन हजार से  अधिक होटलों के ताले भी खोले जा चुके है। वहीं, राज्य में दाखिल होने वाले देश के किसी भी राज्य के पर्यटक को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट नहीं लानी होगी। हालांकि प्रवेश के लिए उन्हें  कोरोना ई पास पोर्टल पर पंजीकरण अवश्य किया जाना चाहिए। उसे देखने के बाद ही सीमा पर तैनात पुलिस पर्यटकों को प्रवेश करने देगा। 

कैबिनेट के फैसले के मुताबिक आज से बाजारों में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रौनक रहने वाली है। सभी तरह की दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक खुली रहेंगी। गवर्नमेंट कार्यालय भी सोमवार से शुक्रवार तक 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ कार्य करने वाले है। शनिवार और रविवार को सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें खोली जाने वाली है। वहीं, टैक्सी व मैक्सी में व निजी वाहन 100 फीसदी सवारियों के साथ चल सकेंगे। शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

दुर्घटना का शिकार हुई अनुष्का, इस हॉस्पिटल में किया गया रेफर

जोशीमठ-मलारी हाईवे बुरी तरह से हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया बंद

'सोशलिज्म' के साथ ममता बनर्जी ने रचाई शादी, कम्युनिज्म और मार्क्सिज्म बने बाराती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -