हिलेरी ने जीता आखिरी डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव
हिलेरी ने जीता आखिरी डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में सबसे आगे चल रही डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक का आखिरी चुनाव भी जीत लिया. वाशिंगटन में हुए इस चुनाव में उन्होंने अपने विरोधी बर्नी सैंडर्स को हराया. जीतने के बाद हिलेरी ने सैंडर्स से आपसी मतभेदों को दूर करने .के मकसद से मुलाक़ात की, ताकि अगले महीने फिलाडेल्फिया में होने वाली बैठक में अपना मजबूत दावा पेश किया जा सके, लेकिन सैंडर्स द्वारा समर्थन नहीं दिए जाने से हिलेरी की दावेदारी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

हिलेरी ने सैंडर्स से मुलाकात के बाद दिए साक्षात्कार में कहा कि सैंडर्स से सहमति के बाद हम दोनों न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के पक्ष में हैं. आय कि असमानता के खिलाफ संघर्ष करना चाहते हैं. साथ ही कालेज में छात्रों की पढ़ाई का खर्चा कम करने और हर किसी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने की चाहत भी दर्शाई.

हिलेरी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प को देश के लिए खतरा बताते हुए कहा कि वह अभी भी सैंडर्स से समर्थन की उम्मीद कर रही है. हम दोनों इस बात पर राजी हैं कि व्हाइट हॉउस में कोई रिपब्लिकन नेता राष्ट्रपति बनकर नहीं पहुंचे, जबकि सैंडर्स ने अपनी ही पार्टी में बदलाव की जरूरत बताई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -