हिलेरी को मिला 75 राजनयिकों का समर्थन
हिलेरी को मिला 75 राजनयिकों का समर्थन
Share:

वाशिंगटन : यह खबर राष्ट्रपति पद के विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए नुकसानदायक है कि राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में 75 पूर्व राजदूत और राजनयिक भी उतर आए हैं. उन्होंने एक खुला पत्र जारी कर इसकी घोषणा की है जिसमें पूर्व वरिष्ठ राजनयिकों ने ट्रंप को अमेरिका के शीर्ष पद के लिए अयोग्य करार दिया है.

पूर्व राजनयिकों के इस खुलेपत्र में कहा गया है कि ट्रंप जैसा रिअलिटी टीवी स्टार उन जटिल चुनौतियों से अंजान हैं, जिनका सामना अमेरिका को करना पड़ रहा है. खास बात तो यह है कि ट्रंप इसके बारे में जानना-समझना भी नहीं चाहते हैं. ऐसे में वह राष्ट्रपति और कंमाडर-इन-चीफ पद के काबिल नहीं हैं.

अमेरिका के समक्ष मौजूद चुनौतियों का जिक्र करते हुए इस पत्र हमें कहा गया है कि अमेरिका के सामने रूस, चीन, इस्लामिक स्टेट, परमाणु प्रसार, शरणार्थी संकट और ड्रग तस्करों की गंभीर चुनौती है. लेकिन, ट्रंप इन समस्याओं से निपटने को लेकर उत्सुक नहीं हैं. इस खुले पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में भारत में अमेरिका के राजदूत रह चुके थॉमस पिक¨रग और नैंसी पॉवेल सहित अन्य वरिष्ठ राजनयिक भी शामिल है.

हिलेरी बन सकती हैं अमेरिका की प्रथम महिला राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -