हिलेरी क्लिंटन ने बताई अपनी हार की वजह
हिलेरी क्लिंटन ने बताई अपनी हार की वजह
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए हुए निर्वाचन में ट्रंप के मुकाबले खड़ी हुईं उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपनी हार के लिए कई कारण बताए हैं। उन्होंने अपनी हार के लिए फेडरल ब्यूरों आॅफ इन्वेस्टिगेशन की रिपोर्ट को जवाबदार बताया है। इस मामले में हिलेरी ने दावा किया और कहा कि जब एफबीआई ने दुबारा उनके ईमेल खातों की जांच फिर से प्रारंभ की तो एजेंसी के निर्णय ने उन्हें ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ने वाली रफ्तार को कम कर दिया।

हिलेरी क्लिंटन ने एक समारोह में कहा कि चुनाव में सफल न होने के चलते उनका विश्लेषण यह है कि कोमी के पत्र में उठाए जाने वाली दुविधाओं ने उनकी प्रगति की रफ्तार को रोक दिया। हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि दरअसल चुनावी अभियान में कई स्थानों पर लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा था लेकिन जब एफबीआई निदेशक जेम्स मोमी ने अमेरिकी कांग्रेस के नेतृत्व को पत्र लिखकर यह नहीं बताया कि ईमेल मामले की जांच फिर चल रही है तो उस दौरान अभियान कमजोर हो गया।

हालांकि एफबीआई को ईमेल की जांच में कुछ भी हाथ नहीं लगा। हिलेरी ने कहा कि उन्हें पहले ही क्लीन चिट मिल गई थी मगर इस जांच से ट्रंप के समर्थक बढ़ गए और ट्रंप के लिए नई संभावनाऐं हो गईं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -