दो उम्मीदवारों की जीत ने हिलेरी और ट्रंप की मुश्किलें बढ़ाई
दो उम्मीदवारों की जीत ने हिलेरी और ट्रंप की मुश्किलें बढ़ाई
Share:

वॉशिंगटन: जैसे-जैसे अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव नजदीक आता जा रहा है, चुनावी मैदान में उतरे प्रतिभागियों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है, इस काम को और भी मुश्किल बनाया है रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार ट्रेड क्रूज और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के दावेदार बर्नी सैंडर्स ने।

इन दोनों ने ही विस्कॉन्सिन प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज की है, क्रूज की जीत से बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप को भारी झटका लगा है. इस चुनाव में जहां ट्रंप को 34 प्रतिशत मत मिले है, वहीं क्रूज को 48 प्रतिशत समर्थन मिला है, दूसरी ओर हिलेरी क्लिंटन को 43 प्रतिशत और सैंडर्स को 56 प्रतिशत वोट मिले।

हाल के सप्ताह में हुए चुनावों में हिलेरी को छठी बार सीधी जीत मिली है. सैंडर्स के मुकाबले हिलेरी ने करीब 500 डेलीगेट्स की बढ़त हासिल की है, इसलिए हिलेरी अब भी सुरक्षित है, जब कि ट्रंप को मात्र 200 डेलीगेट्स की बढ़त मिली है, विस्कॉन्सिन में मिली जीत से क्रूज को 23 डेलीगेट्स का समर्थन मिला है।

अब ट्रंप के पास 740 और क्रूज के पास 514 डेलीगेट्स है, जीत से खुश हुए क्रूज ने कहा कि आज की रात एक अहम मोड़ आया है. इस जीत ने हवा का रुख ही बदल दिया है, हम मिलकर नवंबर में हिलेरी को भी हराएंगे. आज की रात ट्रंप के लिए बुरी रात है। हिलेरी और सैंडर्स को पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए 2383 डेलीगेट्स की जरुरत है।

फिलहाल हिलेरी के पास 1742 और सैंडर्स के पास 1051 डेलीगेट्स का समर्थन है. सैंडर्स ने अपने समर्थकों से कहा कि विस्कॉन्सिन में जीत के बाद हमने पिछले 8 कॉक्स और प्राइमरी में से 7 में जीत हासिल की है, यदि आगे भी हम इस लय को बनाए रखते है, तो हम यह चुनाव जीत जाएंगे। हम जीत की ओर बढ़ रहे है, हम व्हाइट हबाउसल की ओर बढ़ रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -