हाईक ने लॉन्च किया 'टोटल', बिना इंटरनेट के भी करेगा मनी ट्रांसफर

हाईक ने लॉन्च किया 'टोटल', बिना इंटरनेट के भी करेगा मनी ट्रांसफर

हाईक मैसेंजर ने अपना मार्केट में एक नया प्रोडक्ट टोटल लॉन्च किया है. ये बजट एंड्राइड फ़ोन्स के साथ कनेक्ट होकर आएगा. इसे बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे. बिना इंटरनेट के इसके जरिए चाट, मनी ट्रांसफर, हॉरोस्कोप, न्यूज और रिचार्ज जैसी सर्विसेज का फायदा हाईक यूज़र्स उठा सकेंगे. 

टोटल प्रोडक्ट को एयरटेल, एयरसेल और बीएसएनएल नेटवर्क पर लॉन्च किया है. यह फीचर फ़ोन्स में पहले से उपलब्ध रहेगा और ऑपरेटिंग सिस्टम का पार्ट भी होगा. फ़ोन के चालू होते ही खुद-ब-खुद ही नंबर के साथ रजिस्टर हो जाएगा. इसकी शुरुआत कार्बन और इंटेक्स के बजट फ़ोन के साथ हो रही है. इनकी कीमत करीब तीन हज़ार होगी.  

कार्बन दो और इंटेक्स अपने तीन फ़ोन लॉन्च करने वाली है. कार्बन ने यह एलान किया है कि वह इन फ़ोन पर एक हज़ार रुपए तक का कैशबैक देगी. हाईक के सीईओ कविन भारती मित्तल ने बताया है कि फ्यूचर में और भी हैंडसेट्स और नेटवर्क ऑपरेटर्स को इसमें जोड़ा जाएगा. टोटल एक ऐसा फीचर है जिसे एप की तरह कही से भी डाउनलोड कर नहीं कर सकते है. यह मोबाइल कंपनी से ही फ़ोन में लोडेड आएगा.

कविन ने आगे कहा कि यूएसएसडी आधारित बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस फीचर को पेटेंट किया है. लेकिन अगर मीडिया फाइल्स जैसे फोटो और अन्य फाइल्स भेजना हो तो इसके लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना ही पड़ेगा. इसके लिए टोटल पर एक रूपये पर डे के रेट से शुरू होकर डाटा पैक मिल जाएंगे. हाईक दावा कर रही है कि टोटल फीचर के जरिए लोगों तक हर तरह की जानकारी मिल सकेगी जो इंटरनेट के जरिए उपलब्ध होती है.

1TB फ्री क्लाउड स्टोरेज वाले t.phone P की हुई पहली सेल

Xiaomi Mi A1 को फिर से मिला एंड्रॉयड ओरियो अपडेट