हिजाब पहन इस महिला बॉडीबिल्डर ने जीता बेस्ट वुमन फिटनेस फिजिक का ख़िताब

हिजाब पहन इस महिला बॉडीबिल्डर ने जीता बेस्ट वुमन फिटनेस फिजिक का ख़िताब

हिजाब में लड़कियों को अापने कई बार देखा होगा. लेकिन कभी किसी लड़की को हिजाब पहने हुए बॉडी बिल्डिंग करते नहीं देखा होगा. जी हाँ, आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. दरअसल, हम बात कर रहे हैं केरल की मजीजिया भानू  जो 23 साल की हैं. अक्सर महिलाओं के हिजाब पहनने पर कई विवाद सामने आते हैं. अगर कोई मुस्लिम महिला हिजाब नहीं पहनती तो उस पर काफी विवाद होता है. लेकिन ऐसे ही कई महिलाओं ने हिजाब को नकारा है और समाज में अपनी मिसाल कायम की है. वैसा ही कुछ हम बताने जा रहे हैं मजीजिया के बारे में. 

जानकारी के लिए बता दें, ये डेंटिस्ट की पढाई कर रही हैं, लेकिन इसी के साथ वो पॉवर लिफ्टिंग खिताब भी जीत चुकी हैं. सोशल मीडिया पर इनकी वेट लिफ्टिंग वाली तस्वीरें काफी चर्चा में रहती हैं. अभी हाल ही में उन्होंने केरल प्रतियोगिता में बेस्ट वुमन फिटनेस फिजिक का खिताब अपने नाम किया जिसके लिए वो काफी खुश थी और यकीन नहीं कर पा रही थी. 

मजीजिया ने बताया उन्होंने बाडी बिल्डिंग कुछ सोच कर शुरू नहीं की थी. उनके मंगेतर उन्हें इसके प्रेरित किया था जिस पर उन्होंने काम भी शुरू कर दिया. पहले वो सोचती थी बिना हिजाब के ही ये सब करना पड़ेगा लेकिन उनके मंगेतर में उन्हें ये बताया कि किस तरह मिस्र की महिलाएं हिजाब में कसरत करती हैं और इसी को देखते हुए उन्होंने भी कसरत करनी शुरू कर दी.

इस पर उनकी ट्रेनर ने भी ये कहा कि मजीजिया काफी मेहनत करती हैं या ये कहें कि वो लड़कों से बेहतर ट्रेनिंग लेती हैं और काफी मुश्किलों के बाद इस मुकाम पर पहुंची हैं. 

Game Teaser : Pokemon Go के बाद आया Jurassic World Alive

ख़ूबसूरती की मिसाल हैं यहाँ की महिलाएं, 70 की उम्र में भी नहीं खोती जवानी

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App