हिजाब की जिद के आगे 'न्यायालय' का आदेश भी बेअसर, कर्नाटक में फिर शुरू हुआ विवाद
हिजाब की जिद के आगे 'न्यायालय' का आदेश भी बेअसर, कर्नाटक में फिर शुरू हुआ विवाद
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में फिर से हिजाब का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है। पहले यह विवाद उडुपी से शुरू हुआ था। अब मंगलुरु में इसको लेकर हंगामा मचा हुआ है। मंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज की मुस्लिम छात्राओं के एक समूह ने हिजाब पहनकर कक्षा में आने की अनुमति माँगते हुए मेमोरेंडम दिया है। इन छात्राओं का दावा है कि हिजाब यूनिफॉर्म का ही हिस्सा है। वहीं, आरोप यह भी है कि कुछ मुस्लिम छात्रा हिजाब पहनकर कक्षा में आ भी रही हैं। इसके विरोध में हिंदू छात्रों ने भगवा शॉल और भगवा गमछे में कॉलेज आने की चेतावनी दी है।

बताया जा रहा है कि कर्नाटक उच्च न्यायालय की रोक के बाद भी मुस्लिम छात्राएँ अदालत का आदेश मानने को राजी नहीं है। रोक के बाद भी वे हिजाब पहनकर मंगलुरु यूनिवर्सिटी में आ रही हैं। विरोध में गुरुवार (26 मई 2022) को छात्र संगठन ABVP ने यूनिवर्सिटी कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि उच्च न्यायालय के फैसले के बाद भी मुस्लिम छात्राएँ हिजाब पहन कर कॉलेज आ रही हैं और कॉलेज प्रशासन इस पर आपत्ति नही ले रहा है। एक प्रदर्शनकारी छात्र ने बताया कि 44 छात्राएँ हिजाब पहनकर कॉलेज आती हैं और इनमें से कुछ इसे पहन कक्षाओं में भी आ रही हैं। प्रदर्शन के दौरान मंगलुरु यूनिवर्सिटी के हिंदू विद्यार्थियों ने चेतावनी दी कि यदि परिसर में अदालत के आदेशों का पालन नहीं करवाया गया तो वे भी भगवा साफा पहन कॉलेज आना शुरू करेंगे।

यूनिवर्सिटी ने गुरुवार (26 मई 2022) शाम एक अधिसूचना जारी करते हुए कैंपस में किसी भी धार्मिक लिबास के इस्तेमाल की अनुमति ना होने की बात दोहराई। वहीं मुस्लिम छात्राओं ने माना कि उन्हें कॉलेज प्रशासन की तरफ से हिजाब की अनुमति नहीं दी गई थी। मगर उन्होंने इस मामले पर वाइस चांसलर से लेकर डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर तक मुलाकात की थी। 

दिल्ली के मक्कड़ हॉस्पिटल में भड़की भीषण आग, डॉक्टरों का आवास जलकर ख़ाक.., देखें भयावह तस्वीरें

IAS अफसर को मिली कुत्ते की 'शाही सैर' की सजा, जाना पड़ा पत्नी से 3500 KM दूर

सेल्फी लेने के चक्कर में युवक ने गंवाई जान, मालगाड़ी पर चढ़कर खिंच रहा था फोटो, तभी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -