हिजाब विवाद: अब्दुल गफ्फार की पोती बोलीं- यूनिफार्म कोड का हो पालन, इस मुद्दे पर राजनीति न करें
हिजाब विवाद: अब्दुल गफ्फार की पोती बोलीं- यूनिफार्म कोड का हो पालन, इस मुद्दे पर राजनीति न करें
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थानों में बुर्का पहनने को लेकर जारी विवाद पर आज को उच्च न्यायालय की बड़ी बेंच सुनवाई करेगी। बुधवार को कोर्ट की एकल बेंच ने मामले को बड़ी बेंच को ट्रांसफर कर दिया था। इस बीच अब्दुल गफ्फार खान की पोती यास्मीन निगार ने कहा है कि स्कूलों में यूनिफॉर्म कोड का पालन किया जाना चाहिए। वे ऑल इंडिया पख्तून जिरगा-ए-हिंद की चीफ भी हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुर्के पर चल रहे हालिया विवाद को आपराधिक साजिश बताया है।

नकवी ने इस मामले में सियासत करने वालों को पाकिस्तान से जुगलबंदी करने वाला कहा है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले को तूल देने वालों को भारत को बदनाम करने की सोच रखने वाला बताया है। नकवी ने आगे कहा कि, 'हिजाब पर जारी हंगामा एक आपराधिक साजिश है। यह ड्रेसकोड पर एक भ्रामक प्रचार है। प्रत्येक संस्थान को अपना ड्रेसकोड लागू करने का पूरा अधिकार है। यह अनुशासन और शिष्टाचार का प्रतीक है। भारत को कोसने वाले ऐसे समूहों के साथ पाकिस्तान, जुगलबंदी करने के लिए सदा तैयार रहता है।'

ऑल इंडिया पख्तून जिरगा-ए-हिंद की प्रमुख यास्मीन खान ने यूनिफॉर्म कोड का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर आप स्कूल में खुद को बुर्का या हिजाब के कवर करते हैं, तो यह पहचान का मुद्दा बन जाएगा। मुझे लगता है कि पूरे चेहरे को ढकने की जगह एक स्कार्फ पहना जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब लोग हज के लिए मक्का जाते हैं तो कुछ लोग बुर्का पहनते हैं, कुछ नहीं पहनते। इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए। स्कूलों में सभी को बराबर होना चाहिए और धर्म का पालन केवल एक हद तक ही करना चाहिए।

विवादों में आया इंस्टाग्राम किड्स, जुकरबर्ग को 70 धार्मिक नेताओं ने लिखा पत्र

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -