मिसाइल मिसफायर की घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश: राजनाथ सिंह
मिसाइल मिसफायर की घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश: राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा में बताया कि नौ मार्च को पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरी मिसाइल की 'दुर्घटनावश' गोलीबारी की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

सिंह ने कहा, 'रक्षा मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और एक बार उच्च स्तरीय जांच दल अपनी रिपोर्ट प्रकाशित कर देगा तो इसके वास्तविक कारणों का खुलासा हो जाएगा।'

घटना के जवाब में, उन्होंने कहा कि नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान लगभग 7 बजे गलती से शाम 7 बजे एक मिसाइल छोड़ दी गई थी.m। इसके बाद पता चला कि यह मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र के भीतर गिरी थी। हालांकि स्थिति खेदजनक है, हम आभारी हैं कि कोई भी घायल नहीं हुआ, "सिंह ने जारी रखा।

रक्षा मंत्री के अनुसार सरकार ने स्थिति को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं। "मैं यह भी स्पष्ट करना चाहता हूं कि इस घटना के बाद, संचालन, निर्देशों, संचालन और रखरखाव के लिए नियमित ऑपरेटिव प्रक्रियाओं का मूल्यांकन किया जाएगा। " "हम अपनी हथियार प्रणाली की सुरक्षा और सुरक्षा पर सर्वोच्च महत्व देते हैं, और इस क्षेत्र में पाई जाने वाली किसी भी त्रुटि को जल्दी से ठीक किया जाएगा। विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रक्रियाओं के अलावा, हमारी मिसाइल प्रणाली अत्यधिक सुरक्षित और विश्वसनीय है, "राजनाथ सिंह ने कहा।

चंडीगढ़ में भी टैक्स फ्री होगी 'द कश्मीर फाइल्स'.., फिल्म देखने के बाद हरियाणा के CM ने दिया बड़ा बयान

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इन लोगों का बिजली बिल होगा माफ

पिकनिक मनाने गए थे 3 बच्चे, हो गई मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -