टी-20 क्रिकेट में रचा गया नया इतिहास
टी-20 क्रिकेट में रचा गया नया इतिहास
Share:

दुबई : दुबई में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले में एक रिकार्ड भी बना है. क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक खबर है कि इस सीरीज में पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच का मुकाबला वहाब रियाज और अहमद शहजाद की जबरदस्त हुई झड़प को लेकर भी काफी च्रर्चा बटोर चूका है. आपको बता दे कि पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मैच में एक ऐसा रिकार्ड भी बना है जो कि आज तक टी-20 क्रिकेट के इतिहास में कोई भी टीम नही बना पाई है.

बता दे कि पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और टीम को अच्छी शुरूआत मिलने के बावजूद टीम के 9 खिलाड़ी महज़ 66 रन के स्कोर पर आउट होकर वापस लौट गए.

लेकिन नौवां विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए ज़ुल्फीकार बाबर ने मैदान पर मौजूद ग्रांट इलियट का साथ देते हुए 44 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया इसके साथ ही टी20 क्रिकेट के इतिहास में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी खड़ा कर दिया। इससे पूर्व 2005 में हुए टी20 में  हीथ स्ट्रीक और एनयन ने बर्मिंघम में 10वें विकेट के लिए वर्विकशायर के लिए 59 रन बनाए थे. इससे पूर्व यह रिकार्ड पाकिस्तान के नाम था.    

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -